बिहार पॉलीटेक्निक (JEECUP) 2024 के लिए हो जाएँ तैयार, आवेदन जल्द  

Bihar Polytechnic 2024

Published - 8 January, 2024

जो भी स्टूडेंट्स 2024 में बिहार से पॉलिटेक्निक (DCECE) की पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए अच्छी खबर यह कि जल्द ही राजकीय और प्राइवेट कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू होने वाले हैं।

Bihar Polytechnic 2024-25

DCECE में आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से सम्बंधित विषय में कम से कम 35% अंकों के साथ आपका 10th कम्पलीट होना चाहिए या इसके समकक्ष योग्यता हो जैसे कि ITI

DCECE Eligibility क्या है ?

आपके पास 10th certificate, Domicile, reservation certificate, passport size photo, Signature, valid email id और phone number, fee receipt और id proof होना चाहिए।

आवेदन के लिए डॉक्युमेंट्स

DCECE परीक्षा का आवेदन शुल्क सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग है और नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आप ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

क्या है DCECE आवेदन शुल्क ?

बिहार Polytechnic 2024 में प्रवेश के लिए अभी तक आवेदन की कोई तिथि घोषित नही हुई है लेकिन उम्मीद है कि फरवरी 2024 के पहले सप्ताह में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

क्या है आवेदन की तारीख ?

बिहार Polytechnic 2024 में आवेदन करने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट (www.bceceboard.bihar.gov.in/) पर जाकर कर सकते हैं।

कहाँ से करें आवेदन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार पॉलिटेक्निक 2024 में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन जून 2024 में किया जा सकता है।

कब होगी परीक्षा ?

DCECE परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी जिसमें कुल 90 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे और परीक्षा की समय सीमा 2 घंटे 15 मिनट है, यह परीक्षा हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में होगी।

DCECE Exam Pattern

DCECE की परीक्षा होने के बाद यह उम्मीद है कि इसका रिजल्ट जुलाई 2024 के दूसरे सप्ताह में ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

कब आएगा DCECE परिणाम ?

DCECE परीक्षा में प्राप्त अंकों के अनुसार आपको काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा और संभावना है कि यह काउंसलिंग अगस्त 2024 के पहले सप्ताह में शुरू होगी।

कब होगी काउंसलिंग ?

UP Polytechnic 2024 में लेना है एडमिशन तो जान लें कब से शुरू हैं आवेदन