DU UG Admission 2023: दूसरी Merit List जारी, यहाँ देखें लेटेस्ट अपडेट

DU UG Admission 2023 

Published - 10 August , 2023

जो स्टूडेंट्स DU में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं तो उन्हें बता दें कि DU में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और DU ने UG कोर्सेस में एडमिशन के लिए दूसरी कटऑफ लिस्ट आज यानि 10 अगस्त 2023 को जारी कर दी है।

DU Admission 2023

जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय के UG कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हैं वह DU की दूसरी कटऑफ को ऑफिसियल वेबसाइट (admission.uod.ac.in) पर जाकर चेक कर सकते हैं।

कहाँ करें चेक ?

Official Notification के अनुसार 7042 कैंडिडेट्स को first preference वाली सीट allot हुई जबकि 22000 कैंडिडेट्स को पहली 5 preference में से सीट allot हुई। 

पहली लिस्ट में सलेक्ट हुए इतने बच्चे

शेड्यूल के अनुसार जिन छात्रों का चयन दूसरे आवंटन में हुआ है उन्हें आवंटित सीटों को 13 अगस्त की शाम 4.59 बजे तक स्वीकार करना होगा।

इस दिन तक करें सीट स्वीकार

जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र को जमा करेंगे उनके आवेदन पत्रों की समीक्षा और उन्हें स्वीकार दिल्ली विश्वविद्यालय के सम्बंधित कॉलेजों द्वारा 14 अगस्त की शाम 4.59 बजे तक किया जायेगा।

कॉलेज कब स्वीकार करेंगे आवेदन ?

जो भी उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए आवेदन पत्र भरेंगे उन्हें 15 अगस्त 2023 तक प्रवेश शुल्क जमा करना होगा, यदि इस दिन तक फीस जमा नहीं की तो एडमिशन प्रोसेस कैंसिल कर दिया जायेगा।

इस दिन जमा करें प्रवेश शुल्क

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहले सेमेस्टर की क्लासेस 16 अगस्त 2023 से शुरू कर दी जायेगी, इसका मतलब यह है कि 15 दिन में DU की एडमिशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

कब शुरू होगा पहला समेस्टर ?

CUET UG 2023 की कटऑफ लिस्ट भी जारी कर दी गई है तो जो उम्मीदवार DU के अलावा किसी और कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते हैं वह सम्बंधित कॉलेज की ऑफिसियल वेबसाइट पर कटऑफ चेक कर सकते हैं।

CUET की पहली कटऑफ

ये है दिल्ली के टॉप कॉलेज 2023, CUET से मिलेगा एडमिशन