JEE Main में बनना है Topper, तो जानिए इन बेस्ट कोचिंग इंस्टिट्यूट के बारे में

JEE Main Coaching Institute 

Published - 4 October , 2023

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा JEE Main 2024 की परीक्षा तिथि घोषित की जा चुकी है सेशन 1 की परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी तक होगी वहीं सेशन 2 की परीक्षा 1 से 15 अप्रैल के बीच होनी है।

कब होगी JEE Main 2024 परीक्षा

JEE Main 2024 परीक्षा की तैयारी के लिए स्टूडेंट्स के पास अब कुछ महीनो का ही समय रह गया है। ऐसे में कोचिंग इंस्टिट्यूट की सहायता से स्टूडेंट्स JEE Main Exam की तैयारी बेहतर ढंग से कर सकते हैं।

कोचिंग का ले सकते हैं सहारा

JEE Main एक चैलन्जिंग परीक्षा है, जिसे बिना गाइडेंस के पास करना बच्चों के लिए कठिन होता है। लेकिन expert faculty की हेल्प से आप अच्छी रैंक से JEE Main परीक्षा पास कर सकते हैं।

क्या ज़रूरी है कोचिंग?

अगर आप भी JEE Main 2024 की तैयारी कर रहे हैं तो हम आप के लिए देश के बेस्ट कोचिंग इंस्टीट्यूट की लिस्ट लेकर आए हैं।

कौन से हैं बेस्ट कोचिंग इंस्टीट्यूट

इस इंस्टीट्यूट की सफलता दर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, यह भारत का पहला इंस्टीट्यूट है जहां के छात्रों ने JEE Advanced परीक्षा में AIR 1, 2 और 3 हासिल की थी।

Allen Career Institute

2007 में स्थापित हुए कोटा के इस इंस्टीट्यूट के 9 छात्रों ने JEE Main 2023 में टॉप 100 रैंकर्स में अपनी जगह बनाई थी।

Motion Education Pvt Ltd

इंडिया के सबसे पहले JEE Main कोचिंग इंस्टीट्यूट होने का ख़िताब भी 1983 में स्थापित बंसल क्लासेस के नाम है। कक्षा में सीमित छात्रों की संख्या होने के बाद भी यहाँ के छात्र हर वर्ष टॉप 50 में अपनी जगह बना पाते हैं।

Bansal Classes

चेन्नई के इस संस्थान ने JEE Main और JEE Advanced परीक्षाओं में 20 से अधिक बार AIR 1 हासिल करके अपनी पहचान बनाई है।

Brilliant Tutorials

देश भर में 200 से ज्यादा सेंटर में 65% सक्सेस रेट के साथ देश के लाखों छात्रों को यह इंस्टीट्यूट हर वर्ष JEE Main और JEE Advanced परीक्षा के लिए तैयार करता है।

Aakash Institute

फिजिक्स वाला जिसकी ऑनलाइन सक्सेस ने सबको हैरान कर दिया, वह अब “विद्यापीठ” नाम से बहुत ही अफॉर्डेबल प्राइस के साथ 38 शहरों में JEE Main परीक्षा की तैयारियां ऑफलाइन भी कराएगा।

PW 

JEE Main 2024 के रजिस्ट्रेशन, एलिजिबिलिटी, सिलेबस एवं अन्य जानकारी के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट @nta.ac.in पर विजिट करते रहें।

JEE Main 2024 Updates 

JEE Main 2024 और CBSE बोर्ड एग्जाम हो रहे हैं क्लैश, ये निकलेगा समाधान