ये हैं बिहार के सबसे बेस्ट MBA कॉलेजेस ऐसे मिलेगा एडमिशन

Best MBA College of Bihar

Published - 6 December, 2023

Master of Business Administration (MBA) मैनेजमेंट में एक Postgraduate Course है जिसे पूरा कर स्टूडेंट्स लाखों की प्लेसमेंट पाते हैं।

MBA

MBA कोर्स की मान्यता आपके कॉलेज पर निर्भर करती है जितने अच्छे कॉलेज से आप MBA करते हैं उतनी ही उसकी मान्यता ज्यादा मानी जाती है।

Importance of college

किसी कॉलेज को बेस्ट हम उसकी NIRF रैंकिंग, फीस, प्लेसमेंट और feedback से कह सकते है इन सब क्वालिटी के आधार पर बिहार के बेस्ट MBA कॉलेज की लिस्ट आगे बताई गयी है।

Best MBA Colleges

IIM बोध गया बिहार के बेस्ट MBA कॉलेज में से एक है यहाँ प्रवेश पाने के लिए आपको CAT परीक्षा क्लियर करनी होगी। रैंकिंग की बात करें तो यहाँ की NIRF रैंकिंग 53 है एवं 2023 के प्लेसमेंट में यहाँ का Highest package 48.58 LPA था।

IIM Bodh Gaya

इस कॉलेज में एडमिशन आप CAT परीक्षा पास करके पा सकते हैं। MBA की फीस यहाँ 7.5 लाख है, यहाँ 2021-2023 बैच की प्लेसमेंट 100% थी।

CIM College

Tilka Manjhi Bhagalpur University  में एडमिशन CAT/GMAT स्कोर के आधार पर होता है यहाँ की MBA कोर्स की फीस 1 लाख तक है। ये कॉलेज अपनी बेस्ट फैकल्टीज के लिए फेमस है जिन्हे 10 साल का एक्सपेरिएंस है।

TMBU College

इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने के लिए आपको MAT/CMAT क्लियर करना होगा, यहाँ का Average package 4 लाख है। फीस की बात करें तो MBA कोर्स की फीस लगभग 2 लाख है।

Patna University

IIBM Patna में MBA कॉलेज की फीस 80 हज़ार से लेकर 2 लाख तक है, यहाँ एडमिशन के लिए आपको CAT क्लियर करना होगा, यहाँ 2023 का Highest package 11.25 लाख था।

IIBM Patna

इस कॉलेज में एडमिशन के लिए आपका 50% मार्क्स के साथ ग्रेजुएट होना एवं CAT एग्जाम क्लियर होना जरुरी है, यहाँ की MBA की फीस 3 लाख है 2023 का Highest package 2.5 लाख था।

VIBRM College

यहाँ की MBA कोर्स की फीस 70 हज़ार है अड्मिशन के लिए आपको CAT/MAT क्लियर करना होगा, यहाँ हॉस्टल, लाइब्रेरी जैसी सभी फैसिलिटी हैं।

J.D.Women’s College

MAT या CMAT क्लियर करके आप इस कॉलेज में एडमिशन पा सकते हैं, 50 हज़ार से 1 लाख तक यहाँ MBA कोर्स की फीस है इस कॉलेज का Average package 3.5 LPA है।

LNMU College

IIT, IIM से कम नही MP की ये यूनिवर्सिटी, स्टूडेंट को मिला करोड़ो का सैलरी पैकेज