ये हैं देश के सबसे सस्ते Professional Course, 2024 में ही लें Admission

Professional Course 2024

Published - 16 January, 2024

2024 की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं, ऐसे में अधिकांश स्टूडेंट्स के दिमाग में यह आता है कि वह 12th के बाद ऐसा कौन सा कोर्स करें जिसे करके उनका करियर सेट हो जाए।

Professional Course 2024

आजकल टेक्नोलॉजी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि इससे जुड़े विभिन्न लेटेस्ट कोर्स मार्केट में आ चुके हैं जोकि प्राइवेट और सरकारी संस्थानों द्वारा पर्याप्त फीस में उपलब्ध कराए जाते हैं।

Latest Professional Course

आज हम आपको इस स्टोरी के माध्यम से देश के सस्ते और लेटेस्ट कोर्सेस के बारे में बताएंगे जिनकों करने के बाद आप अच्छा सैलरी पैकेज पा सकते हैं और आपका करियर सेट हो सकता है।

कौन से हैं कोर्स ?

कई संस्थानों द्वारा सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और डिग्री कोर्स कराए जाते हैं और सर्टिफिकेट से डिप्लोमा और डिग्री तक इस कोर्स की फीस 5 हजार से 7 लाख रूपए तक हो सकती है।

Photography

इस कोर्स को करने के बाद मीडिया हाउस, पब्लिकेशन हाउस और न्यूज चैनल जैसे विभागों में अच्छा स्कोप होता, यह कोर्स कई प्राइवेट और सरकारी संस्थानें करवाती है जोकि एक से तीन साल का होता हैं।

Graphic Designing

अगर आपका माइंड क्रिएटिव है तो फैशन डिजाइनिंग का कोर्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है और इसमें आप सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और डिग्री कोर्स भी कर सकते हैं।

Fashion Designing

होटल मैनेजमेंट एक ऐसा डिमांडिंग प्रोफेशनल कोर्स है जो आजकल बहुत प्रसिद्ध है और इस कोर्स को करने के बाद आप लाखों कमा सकते हैं और विदेश में भी नौकरी पा सकते हैं।

Hotel Management

घूमने-फिरने के शौकीन स्टूडेंट्स इस कोर्स को कर सकते हैं और इसको करने के बाद आप ट्रैवेल एजेंसी खोल सकते हैं या नई-नई जगह पर blogging कर सकते हैं।

Travels and Tourism

अगर आप बताए गए कोर्सों में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आपको सम्बंधित संस्थानों के एंट्रेंस एग्जाम को देना होगा या जिस संस्थान का जो भी Eligibility Criteria है वह आपको क्वालीफाई करना होगा।

कैसे मिलेगा एडमिशन ?

जो भी स्टूडेंट्स इन कोर्सों में एडमिशन लेना चाहते हैं उन्हें हम सलाह देते हैं कि वह कोर्स की पूरी जानकारी अपने द्वारा चुने गए कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूर देखें।

स्टूडेंट्स के लिए सलाह

Air Hostess बनने के लिए ये Qualification है जरुरी, इतनी मिलती है सैलरी