AILET 2024 स्कोर से इन, टॉप कॉलेज में मिलेगा एडमिशन

Published - 20 December, 2023

Colleges Accepting AILET 2024 Score

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने हाल ही में AILET 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है साथ काउन्सलिंग भी शुरू कर दी है।

NLU ने की काउंसिलिंग शुरू

क्यूंकि AILET 2024 एक नेशनल लॉ एंट्रेंस एग्जाम है, तो गोवेर्मेंट कॉलेज के साथ कई प्राइवेट कॉलेजों में भी इसी परीक्षा के स्कोर से एडमिशन किया जाता है इनकी लिस्ट आगे दी गयी है।

AILET स्कोर से एडमिशन

NLU Delhi में AILET 2024 स्कोर से एडमिशन होता है, यहाँ BA, LLB (ऑनर्स) कोर्स के लिए टोटल 123 एवं LLM के लिए 81 सीटें हैं इन टोटल सीटों में से आरक्षित वर्ग की सीटें भी शामिल हैं।

NLU Delhi

यहाँ एडमिशन Qualifying परीक्षा पर 50%, इंटरव्यू 25%, AILET स्कोर पर 25% निर्भर होता है, इस कॉलेज में  BA LLB के लिए 60 सीट, BBA LLB - 60, LLB में 120, LLM  20 सीटें हैं।

 Sushant University

इस कॉलेज में एडमिशन के लिए AILET स्कोर का वैटेज 60% और qualifying exam का 40% होता है, एवं LLM में प्रवेश के लिए इंटरव्यू और qualifying डिग्री एग्जाम से आप प्रवेश पा सकते हैं।

The NorthCap University

यहाँ AILET स्कोर के साथ आपको SEE परीक्षा को भी पास करना होगा, यहाँ BBA LLB कोर्स की फीस 2 लाख 50 हज़ार तक एवं BA LLB की फीस लगभग 2 लाख 80 हज़ार है।

SAGE University

इस प्राइवेट कॉलेज की BBA LLB कोर्स की फीस 6 लाख 50 हज़ार है, यहाँ प्रवेश पाने के लिए आपको इन CLAT या AILET या XLET परीक्षाओं को पास करना होगा।

Xavier Law School

यहाँ एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स के 12th में कम से कम 60% मार्क्स होने चाहिए एवं CLAT/LSAT/SRM लॉ प्रवेश परीक्षा भी पास होनी जरुरी है। 

SRM University

इस यूनिवर्सिटी के LLM कोर्स में एडमिशन लेने के लिए आपके ग्रेजुएशन में 50% मार्क्स होने जरुरी है एवं BA LLB कोर्स के लिए आपको AILET या कोई नेशनल लेवल एंट्रेंस एग्जाम क्लियर करना होगा।

Jagannath University

CLAT 2024 Result Out, Check Counselling dates & Schedule