ये हैं बिहार के बेस्ट बीटेक कॉलेज 2024, जहाँ फीस कम और प्लेसमेंट है बढ़िया

Best engineering colleges in Bihar

Published - 10 October , 2023

जो स्टूडेंट्स बिहार से बीटेक की पढ़ाई करना चाहते हैं, वह इस स्टोरी के माध्यम से कॉलेज का चुनाव आसानी से कर सकते हैं, आगे देखें बिहार के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेजस की लिस्ट।

ये हैं बेस्ट कॉलेज

इस स्टोरी में कॉलेजस की फीस की चर्चा की गई है लेकिन यह अनुमानित फीस है, आप जिस कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते हैं उसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर भी जरूर विजिट करें।

अनुमानित है फीस

NIT पटना की NIRF रैंकिंग 56 है, इस संस्थान में बीटेक कोर्स की फीस 5 से 6.3 लाख रूपए है, साल 2023 में यहाँ का हाईएस्ट पैकेज 52 लाख प्रति वर्ष रहा है।

NIT, Patna

IIT पटना में इंजीनियरिंग कोर्स की फीस लगभग 5 से 8 लाख रूपए है और अगर बात करें हाईएस्ट पैकेज की तो वह इस वर्ष 82.05 लाख प्रति वर्ष रहा।

IIT, Patna

वर्ष 2023 में IIIT भागलपुर का उच्चतम पैकेज 46 LPA और औसत पैकेज 15.61 LPA रहा, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस अपरॉक्स 8.7 लाख रूपए है।

IIIT, Bhagalpur

BIT में इस साल का उच्चतम पैकेज 51 LPA और एवरेज पैकेज 11.57 लाख प्रति वर्ष रहा, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 12.1 लाख रूपए है।

BIT Mesra, Patna

NSIT कॉलेज में आपका बीटेक कोर्स लगभग 5.1 लाख रूपए में हो सकता है, इस कॉलेज की स्थापना 2007 में हुई थी और यह प्राइवेट संस्थान है।

NSIT, Patna

MGCU की स्थापना 2016 में हुई, यह यूनिवर्सिटी UGC और AIU से अप्रूवड है, यहाँ एडमिशन के लिए आपको JEE Main एग्जाम क्वालीफाई करना होगा।

MGCU, Motihari

बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए आपको JEE Main परीक्षा पास करनी होगी और इस कॉलेज में बीटेक कोर्स की फीस लगभग 1.4 लाख रूपए है।

BCE, Patna

MIT कॉलेज में साल 2022 का हाईएस्ट पैकेज 33 लाख पर एनम था, अगर बात करें फीस की तो यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 1.1 लाख रूपए है, यह संस्थान AICTE से अप्रूवड है।

Muzaffarpur Institute of Technology

भागलपुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए आपको JEE Main परीक्षा पास करनी होगी, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस अपरॉक्स 4.1 लाख रूपए है।

Bhagalpur College of Engineering

इस कॉलेज की स्थापना 2008 में हुई थी और यह AICTE से अप्रूवड है, यहाँ बीटेक कोर्स में एडमिशन के लिए जेई मेन परीक्षा स्वीकार की जाती है।

Gaya College of Engineering

ये हैं जम्मू-कश्मीर के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज, देखें पूरी लिस्ट