बीटेक के लिए बेस्ट हैं झारखंड के ये गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेजस 2024

Govt. Btech Colleges in Jharkhand

Published - 10 November, 2023

टेक्नोलॉजी के बढ़ते जमाने में हर साल बीटेक कोर्स में एडमिशन का आंकड़ा लाखों के पार जा रहा है लेकिन एडमिशन के दौरान स्टूडेंट्स कॉलेज का चुनाव करने में काफी कंफ्यूज रहते हैं।

Btech Admission 2024

अगर आप झारखंड में गवर्मेंट बीटेक कॉलेज की तलाश कर रहे हैं तो इस स्टोरी को पूरा पढ़ें, आगे चेक करें झारखंड के बेस्ट गवर्मेंट इंजीनियरिंग के बारे में।

Govt. Colleges List

IIT धनबाद में एडमिशन के लिए आपको JEE Advanced परीक्षा पास करनी होगी इसके साथ ही आपके 12th में मिनिमम 75% या 65% (SC/ST के लिए )मार्क्स होना कम्पलसरी है।

IIT, Dhanbad

NIT जमशेदपुर AICTE और MHRD से अप्रूवड है, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस अपरॉक्स 5 लाख रूपए है और JEE Main परीक्षा पास करके आप यहाँ एडमिशन ले सकते हैं।

NIT, Jamshedpur

BIT कॉलेज NIRF रैंकिंग में 53वें स्थान पर आता है, यहाँ एडमिशन के लिए आपके 12th में कम से कम 45% मार्क्स होने चाहिए, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस 30.9 से 87 हजार रूपए है।

BIT, Sindri

NIFFT कॉलेज की स्थापना 1966 में हुई थी और यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 1.4 लाख रूपए है, यहाँ JEE Main परीक्षा स्वीकार की जाती है।

NIFFT, Ranchi

UCET कॉलेज में सभी कोर्सेस फुल टाइम मोड में उपलब्ध हैं, यहाँ का Infrastructure काफी अच्छा है, यहाँ बीटेक के फीस 2 लाख रूपए है।

UCET, Hazaribagh

BAU एक स्टेट गवर्मेंट सस्थान है जिसको AIU और UGC से मान्यता प्राप्त है, यहाँ एडमिशन के लिए 12th में कम से कम 50% मार्क्स होने चाहिए।

BAU, Ranchi

CUJ कॉलेज की स्थापना 2009 में हुई थी और यह UGC से अप्रूव्ड है, यहाँ यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए CUET परीक्षा स्वीकार की जाती है।

CUJ, Ranchi

DSPMU में शिक्षा का मोड फुल-टाइम है, यहाँ एडमिशन के लिए आपके 12th में कम से कम 50% मार्क्स होने चाहिए और यहाँ CUET एग्जाम एक्सेप्ट किया जाता है।

DSPMU, Ranchi

Dumka Engineering College में बीटेक कोर्स की फीस लगभग 1.2 से 2.7 लाख रूपए है और JEE Main परीक्षा पास करके आप यहाँ एडमिशन ले सकते हैं।

Dumka Engineering College

गवर्मेंट इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना 1958 में झारखंड के Koderma जिले में हुई थी और इस संस्थान को AICTE से मान्यता प्राप्त है।

GEC, Koderma

Bihar के इन सरकारी बीटेक कॉलेज में लिया एडमिशन तो चमक जाएगा करियर