ये हैं दिल्ली के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज, कम फीस, बढ़िया है प्लेसमेंट

Best Engineering Colleges In Delhi

Published - 8 September , 2023

अगर आप दिल्ली से बीटेक करना चाहते हैं तो आगे जानिए यहाँ के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजेस के बारे में जहां फीस भी कम है और प्लेसमेंट भी है काफी बढ़िया।

टॉप कॉलेज लिस्ट

कॉलेज की लिस्ट देखने से पहले आप इस बात को जान लें कि हमारे द्वारा बताई गई सभी कॉलेजेस की फीस अनुमानित है। फीस से जुडी अधिक जानकारी आप सम्बंधित कॉलेज की ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

 कितनी होगी फीस

जामिया मिलिया इस्लामिया अपने बढ़िया सैलरी पैकेज के लिए काफी जाना जाता है और इस कॉलेज में बीटेक कोर्स की सालाना फीस लगभग 16,150 रूपए है।

Jamia Millia Islamia

GBPEC कॉलेज में b.tech की फीस 2.2 से लेकर 50-65 हज़ार  रूपए सालाना है और इस वर्ष यहाँ बीटेक का एवरेज पैकेज 3 लाख रूपए प्रति वर्ष था।

GBPEC, Delhi

इंदिरा गाँधी यूनिवर्सिटी में साल 2023 का हाइएस्ट पैकेज 82 LPA था और अगर बात करें बीटेक फीस की तो पूरे कोर्स की फीस 4.04 लाख रूपए है।

IGDTUW, Delhi

इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी है और अगर बात करें प्लेसमेंट की तो इस वर्ष यहाँ का हाइएस्ट पैकेज 45 LPA था। इस कॉलेज में बीटेक की फीस 5 से 6 लाख तक है।

GGSIPU, Delhi

Delhi Technological University में बीटेक कोर्स की फीस लगभग 6.07 लाख रूपए है और इस वर्ष यहाँ का हाइएस्ट पैकेज 82.05 लाख का रहा था।

DTU Delhi

NIT में प्रवेश के लिए आपको JEE की परीक्षा पास करनी होती है, यहाँ बीटेक सालाना फीस लगभग 36,033 से लेकर 77,700 रूपए तक होती है।

NIT, Delhi

AIACTR कॉलेज में बीटेक कोर्स की सालाना फीस लगभग 50 से 60 हजार रूपए है यह कॉलेज अपने अच्छे प्लेसमेंट के लिए काफी जाना जाता है।

AIACTR, Delhi

जामिया हमदर्द कॉलेज में बीटेक कोर्स की फीस लगभग 5 से 8 लाख रूपए तक है और साल 2023 में यहाँ का एवरेज पैकेज 4.25 लाख प्रति वर्ष था।

Jamia Hamdard, New Delhi

नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में बीटेक फीस 9.4 से 11 लाख तक है और साल 2023 में यहाँ का एवरेज पैकेज 16 लाख प्रति वर्ष था।

NSUT, Delhi

इस साल IIT दिल्ली का एवरेज पैकेज 25.82 लाख प्रति वर्ष रहा है और यहाँ बीटेक की अनुमानित फीस 8 से 13 लाख रूपए तक है।

IIT, Delhi

दिल्ली के 10 बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज; 4 crore का पैकेज टॉप पर