ये है छत्तीसगढ़ के सबसे बेस्ट MBA कॉलेज, 2024 सेशन में लें एडमिशन

Published - 30 January, 2023

Best MBA colleges

हर साल लाखों बच्चे MBA कोर्स में एडमिशन लेते हैं लेकिन जब वह कॉलेज का चुनाव करते हैं तो उन्हें बेस्ट कॉलेज चुनने में काफी दिक्कत होती है।

MBA 2024

अगर 2024 में आप MBA कोर्स करना चाहते हैं तो अब आसानी से चुने कॉलेज, आगे जानें छत्तीसगढ़ के बेस्ट MBA कॉलेजस के बारे में पूरी जानकारी।

ये है कॉलेजस की लिस्ट

IIM रायपुर को AICTE से मान्यता प्राप्त है और इसकी NIRF रैंकिंग 11 है, यहाँ से आपका MBA कोर्स लगभग 8 से 14.2 लाख रूपए में कम्पलीट हो सकता है।

IIM, Raipur

BIT दुर्ग की स्थापना 1986 में हुई थी जिसे NAAC का Grade-A प्राप्त है, यहाँ MBA कोर्स में एडमिशन के लिए CAT, MAT, XAT और CMAT एग्जाम एक्सेप्ट किए जाते हैं।

BIT, Durg

CIET एक प्राइवेट संस्थान है जहाँ MBA कोर्स की फीस लगभग 1.2 लाख रूपए है, यहाँ से MBA कोर्स करने के लिए आपके ग्रेजुएशन में कम से कम 50% मार्क्स होने चाहिए।

CIET, Raipur

CVRU को NAAC का Grade-B प्राप्त है, यह संस्थान UGC और AICTE से अप्रूवड है, MBA कोर्स में एडमिशन के लिए आपको CAT, MAT, XAT और CMAT एग्जाम देना होगा।

CVRU, Bilaspur

2012 में स्थापित हुई ITM यूनिवर्सिटी को UGC और AIU से मान्यता प्राप्त है, यहाँ MBA कोर्स की फीस लगभग 2.7 से 5.5 लाख रूपए है।

ITM, Raipur

कलिंगा छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध प्राइवेट यूनिवर्सिटी है जोकि 2013 में स्थापित हुई थी और इसे UGC और AICTE से मान्यता प्राप्त है, यहाँ MBA की फीस 4.8 लाख रूपए है।

Kalinga University, Raipur

एमिटी यूनिवर्सिटी की स्थापना रायपुर में 2014 में हुई थी और यह संस्थान UGC, AICTE, AIU और ACU से अप्रूवड है, MBA में एडमिशन के लिए CAT परीक्षा पास करनी होगी।

Amity University, Raipur

GGU में MBA कोर्स में एडमिशन के लिए CUET-PG परीक्षा एक्सेप्ट की जाती है और आपके ग्रेजुएशन में मिनिमम 50% मार्क्स होने चाहिए।

GGU, Bilaspur

IIT, IIM से कम नही MP की ये यूनिवर्सिटी, स्टूडेंट को मिला करोड़ो का सैलरी पैकेज