बड़ी खबर! राम मंदिर के बाद अब अयोध्या में बनेगा श्रीराम विश्वविद्यालय

SRIRAM VISHWAVIDYALAYA

Published - 17 January, 2024

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरा भारत वर्ष उत्साहित हो रहा है और ऐसे में डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा ने स्टूडेंट्स के लिए एक और बड़ी सौगात का ऐलान किया है।

स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर

देशभर के बच्चे से लेकर युवा तक इस बात को जानते हैं कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह

गवर्मेंट इस कोशिश में है कि रामनगरी को इंटरनेशनल लेवल पर एक अलग पहचान दिलाई जाए और यही कारण है कि अयोध्या में राम मंदिर के बाद एक और उपलब्धि की उम्मीद जग गई है।

इंटरनेशनल लेवल पर रामनगरी

डेप्युटी CM दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश का एजुकेशन मिनिस्टर होने नाते वह अयोध्या में श्रीराम विश्वविद्यालय का निर्माण करेंगे और इसके लिए उन्होंने निजी क्षेत्र के लोगों को इंवाइट किया है।

डेप्युटी CM का ऐलान

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यह भी कहा कि जहाँ रामचरितमानस, रामायण और श्रीराम साहित्य कितने शब्दों और भाषाओं लिखी गई है उस पर शोध केंद्र बनाया जाएगा।

शोध केंद्र बनेगा

दिनेश शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में शैक्षिक क्रांति आई है और इस दौरान जो पाठ्यक्रम आजादी के बाद चल रहा था उसमें भी बदलाव किया गया है।

UP में शैक्षिक क्रांति

उन्होंने कहा पिछले 4 सालों में माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में 247 स्कूलों का और 167 दीनदयाल उपाध्याय मॉडल स्कूलों और 79 राजकीय महाविद्यालय का निर्माण हुआ है।

विद्यालयों का निर्माण

सीएम ने बताया कि जब वह सत्ता में आए थे तब 12 मेडिकल कॉलेज थे और आज के समय में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 30 है, अमेठी और गोरखपुर में AIIMS काम करने लग गया है।

डेप्युटी CM के शब्द

स्टूडेंट्स को बता दें कि UP Polytechnic 2024 में प्रवेश के लिए JEECUP परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है और लास्ट डेट 29 फरवरी 2024 है।

उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक

Computer Science क्यों है सबसे Popular? कैसे लगती है करोड़ों की जॉब