बिहार 10वीं के परिणाम से नाखुश हैं? अब कंपार्टमेंट और स्क्रूटिनी के लिए करें आवेदन

Scrutiny & Compartment Exam

Published - 2 April, 2024

BSEB बिहार बोर्ड Class 10th का परिणाम जारी कर दिया है, साथ ही Board ने Scrutiny और compartment Exam के लिए आवेदन की तिथि भी जारी कर दी है।

Scrutiny और Compartment Exam

जो भी छात्र बोर्ड द्वारा जारी किये गए 10वीं के Result में अपने Marks से संतुष्ट नहीं हैं वें अपनी Exam copy को Recheck करने के लिए Apply कर सकते हैं।

Scrutiny exam

BSEB द्वारा कक्षा 10वीं Scrutiny और Compartment Exam Application Link आधिकारिक वेबसाइट पर 3 April 2024 को खुलेगा और 9 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगा।

Apply करने की तिथियाँ

सभी इच्छुक Students BSEB की official website (results.biharboardonline.com) पर 10वीं Scrutiny और Compartment Exam के लिए apply कर सकते हैं।

कहाँ कर सकते apply

BSEB Compartment Exam Result 31 मई 2024 तक घोषित कर दिए जाएंगे, Compartment Exam की तारीखों की Details कुछ समय बाद official website में जारी होगी।

Result Dates

यदि आप Scrutiny के लिए Apply करना चाहते हैं तो आपको BSEB द्वारा निर्धारित Fees Rs. 120/- जमा करने होगी।

Fees

BSEB की आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाएँ, यहाँ BSEB '10वीं स्क्रूटनी फॉर्म' पर क्लिक करें, यहां (मैट्रिक वार्षिक परीक्षा-2024) पर क्लिक करें।

कैसे करें Apply

यहाँ मांगी गयी सभी Details भरें और 'Register' पर क्लिक करें, System द्वारा generated Application ID से Login करें, अब स्क्रूटनी के लिए Subject Select करें, जिसकी Copy आप Check करवाना चाहते हैं।

Subject Select करें

अब Fees Submit कर Form को दुबारा check करें, और Submit पर Click करें भविष्य के उपयोग के लिए Download करना न भूलें।

Download करना न भूलें

रक्षा मंत्री का अग्निवीर भर्ती पर बड़ा बयान: जरुरत पड़ी तो करेंगे बदलाव