सावधान! इन चैनलों पर बंट रहे है Board Exams 2024 के फर्जी पेपर, ये है लिस्ट

Board Exam 2024 

Published - 6 February, 2024

देश के सभी राज्यों में 2024 की बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स आ चुकी हैं और कुछ राज्यों में परीक्षाएं शुरू भी हो चुकी है और कई ऐसे गैंग एक्टिव हुए जो फर्जी पेपर वायरल कर रहे हैं।

Board Exams 2024

आपको बता दें की फर्जी प्रश्नपत्रों की फोटो Whatsapp, Telegram जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से हो रही है और ये ग्रुप परीक्षा पहले ऑनलाइन फर्जी पेपर लीक कर रहे हैं।

सोशल मिडिया पर क्राइम

दरअसल यह गैंग फर्जी पेपर वायरल करके स्टूडेंट्स से QR कोड के माध्यम से रूपए ले रहे हैं तो अब अगर आपको सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसे कुछ मिले तो सावधान रहें।

क्यों हो रहा ऐसा ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फर्जी पेपर वायरल होने के कई केश मध्य प्रदेश में भी निकले हैं और ऐसे में MP Board ने एक्शन लिया और उसके बाद पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

MP Board 2024

कार्यवाही शुरू होने के बाद मध्य प्रदेश की पुलिस ने 22 ऐसे चैनलों की पहचान की जो बोर्ड परीक्षा से पहले फर्जी पेपर बांट कर रूपए कमा रहे हैं।

22 चैनलों को पकड़ा

हम इस स्टोरी के माध्यम से उस लिस्ट को शेयर कर रहे हैं जो मध्य प्रदेश की पुलिस ने जारी की है, ताकि आप ऐसे फ्रॉड से बच सकें।

ये हैं वो चैनल

https://t.me/MP_BOARD_LEAK_2024, https://t.me/mpboardpaperleakk, https://t.me/mpboardpaperleakQ, https://t.me/mpboardpaperleakedz.

List-1

https://t.me/VIRALPAPERWALANEW, https://t.me/mpbord_leackpaper, https://t.me/aconlinereading, https://t.me/mpboardofficial_07.

List-2

https://t.me/mp_board_exam_leaks, https://t.me/mpboardpaper01, https://t.me/VIRALPAPERWALANEW, https://t.me/mpboardfreepaperleak.

List-3

https://t.me/mp_board_exam_leaks, https://t.me/mpbaordpaperleakzzz, https://t.me/FREE_PAPER_LEAK, https://t.me/Mp_Board_Leaking_paper.

List-4

मध्य प्रदेश की पुलिस ने इन सभी सोशल मीडिया गैंग की जानकारी क्राइम ब्रांच को दी हुई है, पुलिस ने स्टूडेंट्स और पेरेंट्स को ऐसे ग्रुपों से सावधान रहने की सलाह दी है।

पुलिस ने दी जानकारी

अब नकल पर लगेगी लगाम, लोक सभा में पेश हुआ Public Examination Bill