देखें दिल्ली के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज 2023, 4 crore रहा हाईएस्ट पैकेज 

Top Delhi  Engg Colleges 2023

Published -15  July, 2023

अगर आप बीटेक भारत की राजधानी दिल्ली से करने के बारे में सोच रहें तो एक बार इन टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजेस की लिस्ट को जरूर चेक कर लें।

Delhi  Engineering Colleges 2023

इन संस्थानों में एडमिशन लेने से पहले आपको JEE Main या JEE Advanced एंट्रेंस एग्जाम को पास करना होगा, जिसके बाद आप यहाँ एडमिशन के लिए  eligible होंगे।

देना होगा ये एग्जाम

यह एक प्राइवेट इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी है, यूनिवर्सिटी को NAAC से “A+” ग्रेड मिला है, 2023 में यूनिवर्सिटी के टॉप recruiters में Cognizant, Wipro, Infosys, TCS एंड Amazon शामिल हैं। Placement की बात करें तो यूनिवर्सिटी का औसत पैकेज 5.4 lakh का रहा था।

Galgotias University

10

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में एडमिशन JEE Main और CUET स्कोर के आधार पर ले सकते हैं, यहाँ के छात्रों को HCL, Accenture, Siemens  जैसी कंपनियां जॉब ऑफर करती है।

JNU, Delhi

9

गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी की स्थापना वर्ष 1998 में हुई थी, यह एक सरकारी यूनिवर्सिटी है जो UGC द्वारा मान्यता प्राप्त है

GGSIPU, Delhi

8

इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, यहाँ Microsoft, LinkedIn, American Express छात्रों को जॉब ऑफर करती है, वहीं यहाँ का पिछले साल का उच्चतम सैलरी पैकेज 1.45 CPA रहा है

IIIT, Delhi

7

नेता जी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, में एडमिशन JEE Main के आधार पर  किया जाता है, वहीं TCS, IBM, Adobe, CISCO जैसी कंपनियां यहाँ के छात्रों को जॉब ऑफर करती है।

NSIT, Delhi

6

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, यह संस्थान अपनी गुणवत्तापूर्ण इंजीनियरिंग शिक्षा के लिए काफी जाना जाता है, इस संस्थान ने NIRF रैंकिंग 2023 में 51 रैंक हासिल की है।

NIT, Delhi

5

यह एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है, यहाँ पर  बीटेक के बहुत सारे programs ऑफ़र किए जाते हैं। इस यूनिवर्सिटी को UGC, AICTE, AIU & ACU से मान्यता मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2023 का हाईएस्ट पैकेज 61.75 रहा 

Amity University, Noida

4

यह यूनिवर्सिटी NIRF रैंकिंग में 29 वें स्थान पर आती है, अगर टॉप रिक्रूटर्स की बात करें तो Amazon, Meta, Twitter और  Google द्वारा यहाँ के छात्रों को अच्छे सैलरी पैकेज पर जॉब ऑफर की जाती है।

Delhi Technological University

3

यह UGC द्वारा मान्यता प्राप्त केंद्रीय विश्वविद्यालय है, JMI की स्थापना 29 अक्टूबर 1920 को हुई थी, यहाँ के छात्रों को KPMG, Accenture और ICICI Bank द्वारा कैंपस प्लेसमेंट ऑफर किया जाता है।

Jamia Millia Islamia

2

NIRF रैंकिंग में IIT Delhi दूसरे स्थान आता है, यहाँ से बीटेक करने के बाद आपको Google, Microsoft जैसी बड़ी कंपनियों में एक अच्छी जॉब प्रोफाइल में नौकरी करने का मौका मिलता है। 2022 में IIT Delhi के स्टूडेंट्स को 4 crore का पैकेज ऑफ़र हुआ था।

IIT Delhi

1

नहीं कर पाए JEE क्वालीफाई, इन TOP कॉलेजों मे लें एडमिशन, प्लेसमेंट रिकॉर्ड भी है अच्छा