ये हैं 2024 के ट्रेंडिंग शॉर्ट टर्म कोर्सेस, ऐसे लें Admission, लाखों में है सैलरी

Short Term Courses 2024

Published - 24 January, 2024

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ रही है वैसे-वैसे पढ़ाई का फॉर्मेट भी बदल रहा है, सबसे पहले डिग्री कोर्सेस उसके बाद डिप्लोमा कोर्सेस और अब शार्ट टर्म कोर्सेस का जमाना आ चुका है।

Short Term Courses की है डिमांड 

आज कल के बच्चों के अंदर यह विचार बहुत जल्दी आ जाता है कि वह ऐसा क्या करें जिससे वह जल्द से जल्द अपने करियर में कामयाब हो सके।

जल्द होना है कामयाब

12th के बाद कोई भी शॉर्ट टर्म कोर्स करने से सबसे पहला फायदा तो यह कि यह कम फीस में होता है और समय भी काफी बचता है, कोर्स पूरा होने के बाद आप अच्छी जॉब पा सकते हैं।

शॉर्ट टर्म कोर्स का फायदा

अगर आप भी समय बचा कर जल्द ही कामयाब होना चाहते हैं तो 2024 में 12th पास करने के बाद लें इन शानदार शॉर्ट टर्म कोर्सेस में एडमिशन और सेट करें अपना करियर।

12th के बाद करें ये कोर्स

3 से 6 माह के इस कोर्स को करने के बाद आप कम से कम 4-5 लाख रूपए प्रति वर्ष तक कमा सकते हैं और आपको विदेश में भी नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

Digital Marketing

इस कोर्स में आपको JavaScript, Adobe Photoshop, Adobe illustrator, CSS, HTML और SEO के बारे में सिखाया जाता है।

Web Designing

इवेंट मैनेजमेंट का कोर्स करने के बाद आप किसी भी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में wedding Planner, Event Coordinator, Event Manager आदि के तौर पर काम कर सकते हैं।

Event Management

एनिमेशन के क्षेत्र में रूचि रखने वाले स्टूडेंट्स मल्टिमीडिआ का कोर्स कर सकते हैं और आपको बता दें कि एक एनिमेटर की एवरेज सैलरी 5 से 10 लाख रूपए प्रति वर्ष होती है।

Multimedia/Animation

इस कोर्स की अवधि 3 से 12 महीने की होती है, कोर्स पूरा होने के बाद आप एक फैशन डिज़ाइनर के रूप में काम कर सकते हैं और करीब 20 से 30 हजार रूपए प्रति माह कमा सकते हैं।

Fashion Designing

होटल मैनेजमेंट को कोर्स करने के बाद आपको Club & Restaurant Management, Cruise Ship Hotel Management, Hotels में Kitchen Management जैसी कई जगहों पर नौकरी के अवसर मिलते हैं।

Hotel Management

ये हैं Engineering की Highest Paying Jobs 2024, सैलरी जानकर हो जाएँगे हैरान