CTET 2023 एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड 

CTET 2023 Exam

Published - 18 August, 2023

CTET 2023 की परीक्षा का लाखों उम्मीदवार इंतज़ार कर रहे हैं, आज 18 august को CBSE ने CTET 2023 के admit card जारी कर दिए हैं।

CBSE CTET 2023

CBSE CTET 2023 के एडमिट कार्ड 18 अगस्त को जारी कर दिया गया है। admit card डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को अपनी login details दर्ज करनी होगी।

जारी हो गए है एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने CTET परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उनके लिए सीटेट का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट (ctet.nic.in) पर जारी किया जाएगा।

ये है ऑफिसियल साइट

CBSE द्वारा CTET परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त 2023 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद सफल हुए उम्मीदवारों को शिक्षक बनने का मौका मिलेगा।

CTET एग्जाम डेट

CTET का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिसियल वेबसाइट (ctet.nic.in) पर जाना होगा, इसके बाद  एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करके, अपनी आवश्यक जानकारी को दर्ज करनी होगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड स्टेप्स

CTET परीक्षा दो वर्गों में होगी। जिसमें पहली परीक्षा में कक्षा एक से पांचवीं तक पढ़ाने वाले आवेदक भाग लेंगे, वहीं दूसरा पेपर उन आवेदकों के लिए होगा जिन्होंने 6वीं से 8वीं कक्षा का शिक्षक बनने के लिए आवेदन किया होगा।

दो वर्गों में होगी परीक्षा

CTET परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि CTET एडमिट कार्ड, परिणाम व अन्य जानकारी के लिए CTET की ऑफिसियल वेबसाइट से जुड़े रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप मिस ना करें।

इन बातों का रखें ध्यान

जानकारी के मुताबिक 20 अगस्त को आयोजित होने वाली CTET परीक्षा के परिणामों के नतीजे सितंबर के दूसरे सप्ताह तक जारी होने की सम्भावना है।

कब आएगा CTET का रिजल्ट

टाइम मैनेजमेंट क्यों है सफलता की कुंजी, फालो करें ये टिप्स और पाएँ SUCCESS