DU में Admission शुरू, BTech, LLB, और PG courses के लिए ऐसे करें अप्लाई

DU PG Admission 2024 

Published - 1 May, 2024

Delhi University द्वारा Academic session 2024-25 के PG Programs के लिए Registration प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Admission शुरू

सभी Interested students दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर  PG Programs के लिए Apply कर सकते हैं।

यहाँ करें Apply

University द्वारा Registration की अंतिम तिथि 25 मई 2024 दी गयी है एवं Admission की तारीख मई के मध्य में घोषित की जाएगी।

अंतिम तिथि

जारी किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली यूनिवर्सिटी के PG Courses में Admission CUET PG 2024 के स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

CUET PG 2024 Score

दिल्ली यूनिवर्सिटी के B.Tech Course में Admission, JEE Main 2024 Score के आधार पर एवं B.A. L.L.B. और B.B.A L.L.B के लिए Common Law Admission Test (CLAT) Score के आधार पर किया जाएगा।

B.Tech & L.L.B.

Registration Fees के तौर पर General, OBC, EWS category के students को Rs 250/- एवं SC, ST, PWD candidates को Rs 100/- जमा करने होंगे।

इतनी है Fees

दिल्ली यूनिवर्सिटी में PG Courses की 13500 सीटों पर एवं B.Tech की 120 सीटों पर एडमिशन होंगे, इसके अलावा B.A. L.L.B. और  B.B.A L.L.B. की 60-60 सीटों पर भी दाखिले किये जायेगें।

इतनी Seats पर होंगे

University द्वारा Seat allocation list जारी करने के बाद Candidates को निर्धारित तिथि तक Fees pay करनी होगी, क्यूंकि विश्वविद्यालय खाली सीटों के लिए spot admissions की व्यवस्था करता है।

Spot admissions

Registration के लिए आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं, यहाँ  'Registration Link' पर क्लिक करें, अब 'New Registration' पर क्लिक करें,यहाँ अपना CUET PG आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।

कैसे करें Apply

Application Form में मांगी गयी Details भरें, और Documents Upload करें, अपनी कैटेगिरी अनुसार Fees Submit करें, और 'Confirm' पर क्लिक करें, भविष्य के उपयोग के लिए Download कर लें।

Form Submit करें

ये हैं Uttarakhand के Best Engineering Colleges, इतनी है Fees