ये हैं सबसे आसान कोर्स, डिग्री पूरा करते ही नौकरी है पक्की

Easy Courses 2023

Published - 13 September , 2023

ऐसे बहुत से स्टूडेंट्स है जो साइंस, इंजीनियरिंग जैसे कठिन विषयों को पढ़ने में रूचि नहीं रखते और इसी कारण वह परेशान होते हैं कि ऐसा कौन सा कोर्स करें कि जो सरल हो और जिसको करने से जॉब भी आसानी से मिल जाए।

Easy Courses

स्टूडेंट्स को अब टेंशन लेने की जरुरत नहीं क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे सरल कोर्सेस के बारे में बताएंगे, जिनको करने से आप आसानी से जॉब पा सकते हैं। तो कौनसे हैं ये कोर्स जानिए अगली स्लाइड में।

ये हैं सबसे आसान कोर्स

अगर आप मिडिया या फिल्म इंडस्ट्री में रूचि रखते हैं तो एनिमेशन एंड मल्टीमीडिया कोर्सेस करके अपना करियर बना सकते हैं, इस कोर्स में डिग्री और डिप्लोमा दोनों ही होते हैं।

Animation and Multimedia

इंटीरियर डिजाइनिंग एक ऐसा कोर्स है जिसमें डेकोरेशन से सम्बंधित सर्विसेस जैसे भवन, इमारत, मकान आदि को खूबसूरत तरीके से बनाना बताया जाता है, यह कोर्स अन्य के मुकाबले आसान है।

Interior Designing

जो स्टूडेंट्स फैशन की नॉलेज रखते हैं उनके लिए यह कोर्स करियर का बेस्ट ऑप्शन हो सकता है, इसमें अट्रैक्टिव डिजाइन के कपड़े, जूलरी, जूते आदि को डिज़ाइन करना सिखाया जाता है।

Fashion Designing

आजकल फूडिंग के बढ़ते क्रेज के साथ होटल्स में सेफ और फूड से रिलेटेड स्पेशलिस्ट की मांग बढ़ रही है। तो आपके लिए होटल मैनेजमेंट का कोर्स आज के समय में सबसे बेस्ट हो सकता है।

Hotel Management

अगर आपको फोटो क्लिक करने और करवाने का शौक है तो 3 साल का यह कोर्स एक बेहतर सफलता दे सकता है। इस कोर्स में फोटोग्राफी के साथ विडीओ एडिटिंग भी सिखाई जाती है।

Diploma in Photography

देश में कई इंस्टिट्यूट ऐसे हैं जो योगा और जिम इंस्ट्रक्टर का कोर्स करवाते हैं जोकि 2 से  3 साल का होता है। इस कोर्स को करके आप किसी भी बड़े संस्थान से जुड़ सकते हैं या freelancer के तौर पर काम कर सकते हैं।

Yoga and Gym Instructor

डिजिटल मार्केटिंग एक ऐसा कोर्स है जिसको करने के बाद आप अपने लैपटॉप, कंप्यूटर या मोबाइल से अपने प्रोडक्ट का वैश्विक स्तर पर प्रचार-प्रसार कर सकते हैं।

Digital Marketing

इसमें आप तीन साल का डिग्री प्रोग्राम कर सकते हैं जो खाद्य विज्ञान, पोषण और डायटेटिक्स से सम्बंधित होता है। इसमें बॉडी को फिट रखने, शरीर में बीमारी को न लगने और हेल्थी डाइट के बारे में बताया जाता है।

Nutrition And Dietetics

ये हैं देश के सबसे कठिन कोर्स, डिग्री पा ली तो सेट है लाइफ