अब JEE Main से बनेंगे सेना में Officer, Indian Army ने जारी करे आवेदन

Indian Army TES 2023

Published - 20 October , 2023

भारतीय सेना द्वारा 51वीं टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

Indian Army Bharti 2023

अगर आप भी बनना चाहते हैं भारतीय सेना में अधिकारी तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है, क्योंकि इसमें भर्ती के लिए आपको लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।

नही देनी होगी लिखित परीक्षा

जिन स्टूडेंट्स ने JEE Main 2023 की परीक्षा को पास किया है, वह इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं, आपको UPSC NDA परीक्षा देने की आवश्यकता नही है।

अगर पास है JEE Main 2023

JEE Main 2023 परीक्षा पास होने के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में आपका 12th न्यूनतम 60% अंकों के साथ कम्पलीट होना चाहिए।

क्या है क्वालिफिकेशन ?

भारतीय सेना की 51वीं टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) में भर्ती के लिए केवल अविवाहित पुरुष ही आवेदन कर सकते हैं।

क्या है फॉर्म भरने की शर्त ?

आपको बता दें इस भर्ती के लिए केवल वही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं जिनका जन्म 2 जुलाई 2004 से 1 जनवरी 2008 के बीच हुआ हो।

आयु सीमा

JEE Main स्कोर और 12th पर्सेंटेज के मुताबिक शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का चयन SSB इंटरव्यू, मेडिकल फिटनेस टेस्ट और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर होगा।

कैसे होगा चयन ?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना में जाना चाहते हैं वह इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट (joinindianarmy.nic.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यहाँ से करें Apply ?

उम्मीदवार इस बात का ध्यान दें कि इंडियन आर्मी में भर्ती के लिए आप आवेदन सिर्फ 12 नवंबर 2023 तक ही कर सकते हैं क्योंकि यह आवेदन की अंतिम तिथि है।

आवेदन की अंतिम तिथि

UPSC 2024 कैलेंडर हुआ जारी, NDA, CDS, IAS के लिए आवेदन इस दिन से