Indian Army ने किया तीन बड़ी भर्तियों का ऐलान, आज ही कर लें आवेदन ?

Indian Army Bharti

Published - 22 June, 2023

भारतीय सेना द्वारा तीन बड़ी भर्तियों का ऐलान हो चुका है जिसमें शार्ट सर्विस कमीशन टेक्निकल कोर्स (SSC), जज एडवोकेट जनरल (JAG) और NCC स्पेशल एंट्री कोर्स शामिल हैं।

Indian Army भर्ती 2023

Indian Army ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के लिए 20 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है, इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए ऑफिसियल वेबसाइट (joinindianarmy.nic.in) पर अपना आवेदन भर लें

शार्ट सर्विस कमीशन (SSC), के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

शॉर्ट सर्विस कमीशन टेक्निकल कोर्स भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 जुलाई 2023 तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकतें हैं।

इस दिन तक भर लें आवेदन 

कुल 196 पदों के लिए भर्ती अभियान शुरू किया गया है, जिसमें से 175 पद एसएससी पुरुष के लिए और 19 पद एसएससी महिलाओं के लिए हैं।

इतनी है वैकेंसी

इस भर्ती पर आवेदन के लिए इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए, फाइनल ईयर वाले भी अप्लाई कर सकतें हैं लेकिन ध्यान रहे की 12 सप्ताह के अंदर डिग्री जमा करनी होगी।

शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC), शैक्षिक योग्यता

शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 20 वर्ष तथा अधिकतम आयु 27 वर्ष होगी चाहिए।

क्या रहेगी आयु सीमा?

इंडियन आर्मी द्वारा शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के लिए आपको इंजीनियरिंग डिग्री के अंकों आधार पर SSB साक्षात्कार के लिए चुना जायेगा और यह प्रकिया पांच दिन की होगी।

ऐसे होगा चयन 

Arrow

कैसे करें NDA SSB 2023 इंटरव्यू की तैयारी? ये रही सॉलिड टिप्स

यह भी पड़ें 

इस भर्ती पर आवेदन के लिए आपके पास 55% अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए, आयु 21 से 27 के बीच हो और बार काउंसिल ऑफ इंडिया में एडवोकेट के तौर पर रजिस्टर हों।

जज एडवोकेट जनरल (JAG) भर्ती

स्पेशल एंट्री कोर्स में आवेदन के लिए आपके पास कम से कम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए, आयु 19 से 25 के बीच हो और NCC का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

NCC स्पेशल एंट्री कोर्स