CDS 2024 exam करना है क्रैक, तो ध्यान रखें ये टॉपर्स के सफलता मंत्र

CDS 2024 Toppers Mantra

Published - 11 December, 2023

UPSC द्वारा CDS 2024  परीक्षा की डेट जारी कर दी गयी है, परीक्षा के लिए कुछ ही महीने ही बचे हैं ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए सही सलाह बहुत जरुरी है।

CDS 2024

इस स्टोरी के माध्यम से हम आपको साल 2022-23 के CDS टॉपर्स के सक्सेस मंत्र के बारे में आपको बताएंगे।

जाने टॉपर्स की राय

अर्पित अग्रवाल ने CDS 2023 में AIR 1 हासिल की उन्होंने कहा सबसे पहले खुद का एक शार्ट एनालिसिस करें, जिससे आप जान पायेंगें की कहाँ आपको ज्यादा फोकस करने की जरुरत है।

Arpit Aggarwal की राय

अर्पित की सभी कैंडिडेट्स को राय है कि वह रिजल्ट के बारे में न सोचे वे केवल प्रोसेस पर ध्यान दें, मिस्टेक्स से सीखें, और दुबारा न दोहराएं। 

रिजल्ट के बारे में न सोचे

उन्होंने यह भी बताया कि बिना मॉक टेस्ट के यह सफलता पाना नामुमकिन था क्यूंकि इससे उन्हें टाइम मैनेजमेंट में भी सहायता मिली।

मॉक टेस्ट सॉल्व करें

मैथ्स में कॉन्सेप्ट क्लियर होना तो जरुरी है ही साथ ही CDS जैसी कॉम्पटेटिव परीक्षा में अच्छा स्कोर करने के लिए आपकी स्पीड भी  उतनी ही जरुरी है।

मैथ्स के लिए स्पीड जरूरी

CDS 2023 में AIR 2 लाने में अमन सोमरा ने बताया कि उन्होंने तैयारी के दौरान सिलेबस और previous year papers को समझ कर अपनी तैयारी की स्ट्रेटेजी बनाई।

AMAN SOMRA

बिना किसी आर्मी बैकग्राऊँड होने के बाद CDS 2022 में AIR: 1 हासिल करने के लिए उन्होंने discipline से Careerwill की ऑनलाइन क्लास से पढ़ाई की।

Tushar Tanwar AIR 1

यश मलहान ने पहले अटेम्प्ट में AIR 2 हासिल की इस सफलता में सबसे ज्यादा जो उन्होंने फॉलो किया वह था कोई भी क्लास न छोड़ना, वह Careerwill तुषार तंवर के बैच मेट थे।

Yash Malhan 2022

UPSC द्वारा CDS-1 परीक्षा 21 अप्रैल 2024 को आयोजित की जाएगी, एवं इस परीक्षा के आवेदन 20 दिसंबर से शुरू हो जायेंगें।

CDS-1 Exam Date 2024

ऐसे करेंगे CDS 2024 परीक्षा की तैयारी तो पक्का होगा सिलेक्शन