ये हैं राजस्थान के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज, देखें फीस, रैंकिंग और प्लेसमेंट

Colleges in Rajasthan 

Published - 7 August, 2023

अगर आप राजस्थान से इंजीनियरिंग करना चाहते हैं तो आप इन टॉप 10 इंजीनियरिंग कॉलेजेस की लिस्ट देख सकते हैं यहाँ पर हमने इन कॉलेजेस की रैंकिंग, फीस, प्लेसमेंट डिटेल्स शेयर किया है।

इंजीनियरिंग 

यहाँ एडमिशन लेने के लिए आपको JEE Main एंट्रेंस एग्जाम क्वालीफाई करना होगा, यहाँ पर बीटेक फीस 60000 सालाना है। यहाँ के छात्रों को Bajaj Allianz, HCL, Bank of America, Berger, द्वारा जॉब ऑफर की जाती है।

OPJS University

10

यह UGC द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी है, इसकी स्थापना 2011 में हुई थी, आप यहाँ  से बीटेक के अलावा MBA, BBA, BCA की प्रोग्राम की स्टडी भी कर सकते हैं। यहाँ बीटेक की सालाना फीस 72000 रुपय है। 

Sunrise University

9

इस यूनिवर्सिटी से बीटेक करना आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है, यहाँ के top recruiters में Goldman Sachs, Dell, TCS, Wipro and Infosys जैसी कंपनियां शामिल हैं।

NIMS University, Jaipur

8

यहाँ एडमिशन लेने के लिए आपको (JNU CET) एंट्रेंस एग्जाम पास करना होगा, साथ ही यूनिवर्सिटी NAAC से “A” ग्रेड प्राप्त है, आप यहाँ से बीटेक करने के बाद इंजीनियरिंग में अपना एक बेहतर करियर बना सकते हैं।

Jaipur National University

7

इस संस्थान की दो ब्रांच हैं एक राजस्थान में और दूसरी दिल्ली में, यह एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है जो UGC, AICTE, और MCI से मान्यता प्राप्त है, JK Cement, IBM और Wipro कंपनी द्वारा यहाँ के छात्रों को जॉब ऑफर की जाती है।

Singhania University

6

Amity यूनिवर्सिटी NIRF रैंकिंग में 100-150 रैंक पर है, यहाँ पर BTech में बहुत सारी specialization offer की जाती है। अगर फीस की बात करें तो 5.5 से 12.50 लाख में 4 साल की बीटेक हो जाती है। 

Amity University 

5

यह यूनिवर्सिटी NIRF रैंकिंग में 68वीं रैंक पर है, इस कॉलेज की स्थापना वर्ष 1935 में गर्ल्स को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए हुई थी, यहाँ एडमिशन लेने के लिए आपको यूनिवर्सिटी लेवल एंट्रेंस एग्जाम पास करना होगा।

Banasthali Vidyapith

4

यह राजस्थान के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में शुमार है MNIT NIRF रैंकिंग में 37वें स्थान पर है, साथ ही MHRD, AICTE से मान्यता प्राप्त है, टॉप रिक्रूटर्स में Amazon, Apple और Flipkart शामिल हैं।

MNIT Jaipur

3

यहाँ एडमिशन लेने के लिए आपको JEE Advanced एग्जाम को क्वालीफाई करना होगा, संस्थान ने NIRF रैंकिंग में 30वां स्थान हासिल किया है।IIT Jodhpur का औसत पैकेज 21 LPA है।

IIT, Jodhpur

2

NIRF रैंकिंग 25 रैंक के साथ BITS Pilani राजस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज रैंकिंग में नम्बर 1 पर है। यहाँ पर एडमिशन के आपको BITSAT एग्जाम qualify करना होगा। बिट्स के टॉप रिक्रूटर्स में Google, Microsoft और Amazon जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

BITS Pilani

1

दिल्ली के 10 बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज; 4 crore का पैकेज टॉप पर