IIM की टक्कर का है ये कॉलेज, NIRF रैंकिंग 13, 27 लाख है औसत सैलरी

Best Management College 2024

Published - 22 November , 2023

बात अगर टॉप मैनेजमेंट कॉलेजस की करें तो IIM का नाम सबसे पहले लिया जाता है लेकिन देश में IIM के अलावा कई ऐसे कॉलेज भी हैं जिनकी रैंकिंग अच्छी है और प्लसमेंट भी बढ़िया मिलता है।

IIM है टॉप पर

आज के टेक्निकल और डिजिटल जमाने में MBA का कोर्स करने के बाद आपको कई ऐसी opportunities मिलती हैं जिनमें स्कोप काफी अच्छा होता है।

मैनेजमेंट में है अच्छा स्कोप

आज इस स्टोरी के माध्यम से हम आपको गुडगाँव के Management Development Institute के बारे में बताएंगे जोकि IIM को टक्कर दे रहा है।

ये MBA कॉलेज है बेस्ट ऑप्शन

Management Development Institute की स्थापना 1972 में हुई थी और यह 35 एकड़ के क्षेत्र में बना हुआ है, इस संस्थान को AICTE से मान्यता भी प्राप्त है।

MDI, Gurgaon

बात अगर NIRF रैंकिंग की करें तो मैनेजमेंट National Institutional Ranking Framework में MDI को 2023 में 13वां स्थान प्राप्त है।

MDI NIRF Ranking 2023

MDI कॉलेज में एडमिशन के लिए आपको CAT परीक्षा क्वालीफाई करनी होगी इसके साथ ही आपके 12th और ग्रेजुएशन में मिनिमम 50% मार्क्स होना चाहिए।

क्या है एडमिशन प्रोसेस ?

Management Development Institute में एडमिशन के लिए आपका ओवर ऑल CAT कट-ऑफ 93 से 97 परसेंटाइल के बीच में होना चाहिए।

CAT Score है जरुरी

Common Admission Test में शार्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू राउंड को भी क्लियर करना होगा।

ये राउंड भी करना होगा पास

फाइनल सलेक्शन CAT 2023 Score, GD, Personal Interview, Academic Merit, Academic Diversity, Work Experience और Social Diversity के आधार पर होगा।

फाइनल सलेक्शन

MDI कॉलेज में MBA कोर्स की फीस लगभग 8.7 से 24.7 लाख रूपए है जिसमें ट्यूशन फीस, लर्निंग मैटेरियल फीस, लॉजिंग फीस सहित कई अन्य चार्जेस शामिल हैं।

MDI में क्या है MBA फीस ?

साल 2023 के प्लेसमेंट प्रोग्राम के दौरान MDI कॉलेज में मैनेजमेंट का एवरेज पैकेज 27.67 LPA रहा और हाईएस्ट पैकेज 60 LPA रहा, इस कॉलेज का प्लेसमेंट रिकॉर्ड 100% है।

क्या है एवरेज पैकेज ?

MDI कॉलेज में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस चालू है तो इच्छुक उम्मीदवार आज ही ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन करें क्योंकि आवेदन की लास्ट डेट 24 नवंबर 2023 है।

जल्द करें आवेदन

ये हैं मध्यप्रदेश के सबसे अच्छे MBA कॉलेजस 2024, जानें क्या है फीस ?