Delhi Police, CAPF 2023 में निकली बम्पर भर्तियाँ, इस दिन तक कर लें apply

Delhi Police, CAPF SI 2023 Recruitment 

Published - 26 July, 2023

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में SI के पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन की प्रक्रिया 22 जुलाई से शुरू की जा चुकी है।

Delhi Police, CAPF SI 2023

जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं वह एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट (ssc.nic.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आगे जानें योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी।

यहाँ से करें Apply

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कुल 1876 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें से 109 पद दिल्ली पुलिस में पुरुषों के लिए और 53 पद महिलाओं के लिए है। इसके अलावा CAPF SI के लिए 1714 पद हैं।

इतने पदों पर होगी भर्ती

दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में SI के पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आपका स्नातक कम्प्लीट होना चाहिए या इसके समकक्ष कोई योग्यता होनी चाहिए।

कौन कर सकता है Apply ?

1 अगस्त 2023 तक आपकी न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। इसके आलावा आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आयु सीमा

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में SI के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा (PST) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के आधार पर होगा।

ऐसे होगा Selection

सब-इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन के लिए आपको 100 रूपए के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके अलावा SC, ST, ESM और महिलाओं को आवेदन शुल्क में छूट दी जाएगी।

 Application Fees

उम्मीदवार इस बात का ध्यान दें कि दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में SI के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2023 हैं, इसलिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आज ही आवेदन कर लें ।

अंतिम तिथि

Indian Air Force 2023 में निकली 3500 पदों पर भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन