SSC JE 2023 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, इस लिंक से करें अप्लाई

SSC JE 2023

Published - 27 July, 2023

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जूनियर इंजीनियर (सिविल, मकैनिकल, इलेक्ट्रिकल) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई 2023 से शुरू की जा चुकी है।

SSC JE 2023 रजिस्ट्रेशन शुरू

जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SSC JE 2023 की परीक्षा का इंतजार कर रहे थे वह अब एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट (ssc.nic.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कहाँ से करें Apply ?

एसएससी ने BRO में सिविल के लिए 431 और इलेक्ट्रिकल व मकैनिकल के लिए 55 पदों सहित अन्य के लिए कुल 1324 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

कितने पदों पर होगी भर्ती

कर्मचारी चयन आयोग में जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री कम्पलीट होना चाहिए या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

क्या है योग्यता ?

SSC JE 2023 की परीक्षा के लिए उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आपकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Age Limit

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जूनियर इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन CBT परीक्षा, डिस्क्रिप्टिव परीक्षा और दस्तावेजों के सत्यापन के बाद किया जायेगा।

ऐसे होगा चयन

SSC में Junior Engineer के पदों पर आवेदन के लिए आपको 100 रूपए के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके अलावा SC, ST, ESM कैटेगरी के उमीदवारों  और महिलाओं को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना है।

Application Fees

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जिन उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियर के पदों पर चुना जायेगा उनका वेतन 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रूपए तक उनके पदों के अनुसार होगा।

क्या होगी सैलरी ?

जो भी उम्मीदवार SSC JE 2023 की परीक्षा देना चाहते हैं वह अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर लें, आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2023 है।

Last Date

Delhi Police, CAPF 2023 में निकली बम्पर भर्तियाँ, इस दिन तक कर लें apply