ये हैं हरियाणा के Best Government इंजीनियरिंग कॉलेज 2024, नौकरी पक्की

Govt. Engg College in Haryana

Published - 13 November, 2023

जब कॉलेज चुनने की बात आती है तो, हर छात्र सबसे पहले गोवेर्मेंट कॉलेज में एडमिशन पाने की कोशिश करता है क्यूंकि गोवेरमनेट कॉलेज में कम फीस के साथ अन्य फैसिलिटी भी होती है।

Govt. Engineering College

जो छात्र हरियाणा के इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई करना चाहते है, उनके लिए बेस्ट कॉलेज की लिस्ट आगे बतायी गयी है जहाँ, कम फीस, अच्छी फैसिलिटी, अच्छा प्लेसमेंट के साथ NIRF रैंकिंग भी अच्छी है।

Govt. Engg College in Haryana

भारत के हर IIIT की तरह यहाँ भी एडमिशन JEE Main score पर ही निर्भर करता है, यहाँ BE/B.Tech course की फीस लगभग 7 लाख 20 हज़ार तक है, 2023 का Highest पैकेज B.tech स्टूडेंट को 52 लाख LPA ऑफर हुआ था।

IIIT Sonepat

National Institute of Technology Kurukshetra  हरियाणा के टॉप इंजीनियर कॉलेज में से एक है, जिसकी NIRF Ranking 58 है, इस कॉलेज में एडमिशन JEE स्कोर से किया जाता है

NIT Kurukshetra

JEE Main में एक अच्छे स्कोर से आप इस कॉलेज के इंजीनियरिंग कोर्स में Admission ले सकते हैं , यह कॉलेज ICAR, AICTE से एप्रूव्ड हैं जो इस कॉलेज को और विश्वसनीय बनाता है।

CCSHAU Hisar

इस कॉलेज में BE/B.Tech कोर्स की फीस 72 हजार रूपये तक है यहाँ एडमिशन आप CUET क्लियर करके पा सकते हैं, यहाँ का 20232 का Median package 3 लाख 15 हजार LPA था।

CUH 

JEE Mains क्वालिफाइड करके आप इस कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं, फीस की बात करें तो, BE/B.Tech कोर्स लगभग 3 लाख 26 हजार में आप पूरा कर सकते है, यहाँ का Highest Package 2023 वर्ष का 20 लाख था।

UIET Kurukshetra

इस यूनिवर्सिटी को नार्थ इंडिया की First Woman यूनिवर्सिटी माना जाता है यह यूनिवर्सिटी UGC, BCI, AICTE, PCI Council से Approved है B.Tech की फीस यहाँ 1 लाख 86 हजार के करीब है।

BPSMV Sonipat

J. C बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फ़रीदाबाद जिसे YMCA University भी कहते हैं, एक State Government-Owned यूनिवर्सिटी है। छात्रवृति के लिए Eligible कैंडिडेट को 750 रुपये प्रतिमाह छात्रवृति दी जाती है।

YMCA University 

यहाँ एडमिशन के लिए आपके 12th में 75% मार्क्स के साथ JEE स्कोर अच्छा होना जरूरी है, यहाँ BE/B.Tech कोर्स की फीस लगभग 6 लाख तक है। यहाँ के छात्रों को Nestle, Pepsi, ITC, DS group जैसी बड़ी कंपनियों में नौकरी मिली हैं।

NIFTEM Sonepat

UGC से Recognised इस यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग के कोर्स में एडमिशन JEE और NATA स्कोर के आधार पर किया जाता है। यहाँ का Highest Package 24 LPA और Average Package 7 LPA था।

DCRUST Murthal

Bihar के इन सरकारी बीटेक कॉलेज में लिया एडमिशन तो चमक जाएगा करियर