ये है टॉप प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजस, Google Facebook में मिलेगी नौकरी

Private Engineering Colleges

Published - 18 January, 2024

आजकल बढ़ते टेक्नोलॉजी के जमाने के साथ-साथ इंजीनियरिंग के कोर्सों की डिमांड भी बढ़ रही है और अधिकांश स्टूडेंट्स टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में Career तलाश रहे हैं।

टेक्नोलॉजी का जमाना

जो स्टूडेंट्स 2024 में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं वह आगे चेक करें टॉप प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजस की लिस्ट जहां से बीटेक किया तो मिलेगी गूगल जैसी कंपनी में जॉब।

प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजस

VIT कॉलेज की NIRF रैंकिंग 11 है और इसे NAAC का Grade-A++ भी मिला है, यहाँ साल 2023 का हाईएस्ट पैकेज 1.2 CPA था और यह संस्थान UGC से अप्रूवड है।

VIT, Vellore

BITS एक जाना माना इंजीनियरिंग कॉलेज है और साल 2023 में यहाँ का उच्चतम पैकेज 60.75 LPA और एवरेज पैकेज 30.37 लाख प्रति वर्ष था।

BITS, Pilani

अमृता कॉलेज भारत के प्रसिद्ध कॉलेजों में से एक है, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 10 से 24 लाख रूपए है और यह कॉलेज NIRF रैंकिंग में 19वें स्थान पर आता है।

Amrita Vidyapeetham

थापर यूनिवर्सिटी को AIU से मान्यता प्राप्त है और बात अगर यहाँ के औसत सैलरी पैकेज की करें तो वह लगभग 10 LPA रहता है और यहाँ बीटेक कोर्स की फीस 8.8 से 14.6 लाख है।

Thapar University

SOA यूनिवर्सिटी को UGC और AICTE से मान्यता प्राप्त है और बात अगर यहाँ पर बीटेक कोर्स की फीस की करें तो वह लगभग 5.1 से 11 लाख है।

SOA University

अगर आप इन कॉलेजों से बीटेक करते हैं तो आपको  Google, Microsoft, Facebook, wipro, Amazon, IBM, Adani जैसे टॉप रिक्रूटर्स जॉब ऑफर कर सकते हैं।

यहाँ मिलती है नौकरी

अगर आप बताए गए कॉलेजस में से किसी में भी एडमिशन लेना चाहते हैं तो सम्बंधित कॉलेज का एंट्रेंस एग्जाम या JEE Main एग्जाम क्वालीफाई करना होगा।

कैसे मिलेगा एडमिशन ?

अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा JEE Main 2024 की दूसरे सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी 2024 में शुरू की जा सकती है।

JEE Main 2024

पहले JEE Main 2024 सेशन-2 की परीक्षा 1 अप्रैल से होनी थी लेकिन CBSE बोर्ड की एग्जाम डेट्स से क्लैश होने के कारण अब यह परीक्षाएं 3 अप्रैल के बाद आयोजित की जाएंगी।

कब है सेशन-2 का एग्जाम

JEE Main Session 2 2024 की Dates रिवाइज, अब इस दिन होगा एग्जाम