ऐसे लगेगी Google में Internship, नौकरी का भी मिलेगा मौका

Internship in Google 

Published - 3 June, 2024

Google दुनिया की 100 Best Companies में से एक है, Google का innovative culture, employees को अपने Idea को share करने और उन पर काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे वह Personal और Professional दोनों में Growth कर पाते हैं।

Google

यह कंपनी अच्छा Salary Package तो देती है, ही साथ ही Employes को Work flexibility, free perks, health Insurance जैसे कई अन्य कई Benefits भी देती है।

अन्य Benefits

अगर Data की बात करें, तो Google हर साल 1,500 Intern Hire करता है किसी एक Role के लिए Interns का number अलग-अलग हो सकता है।

1,500 Intern

Google यह देखता है कि, strong academic के साथ technology के लिए passionate हों, और जिन्हें problems Solve करने में मजा आता हो, Google diversity को value करता है, इसीलिए अपने unique experiences और perspectives को highlight जरूर करें।

Hiring के समय

Google India में Internship करने के लिए Candidates को Interview के लिए बुलाया जाता है, जिसके लिए आप 4 तरीकों से Select हो सकते हैं, इन 4 तरीको की जानकारी आगे बताई गयी है।

कैसे मिलती है Internship

यह सबसे आसान तरीका है, आपके College से यदि कोई senior, Google में working हैं, तो उनसे contact करने की कोशिश करें, ताकि वह आपको refer कर सकें।

Referral

आप Google में Internship के लिए portal से भी Apply कर सकते हैं, लेकिन applicants की संख्या ज्यादा होने की वजह से Interview के लिए Call आने की सम्भावना कम होती है, अगर आपका Resume और email, Impressive है तो call आ भी सकता है।

Online portal  से

Google India कई colleges जैसे IITs, IIITs में internships के लिए आती है, वैसे यहाँ Candidates के CGPA cutoff और resume को देखकर shortlist किया जाता है।

Google APAC

Google में इंटर्नशिप से आप जॉब ऑफर भी पा सकते हैं, इंटर्नशिप के समय अपनी Progress और Expectation के बारे में अपने मेंटर से बात करें एवं Feedback अनुसार सुधार करे ताकि आप इंटरव्यू के समय कॉंफिडेंट रह पाएं।

इंटर्नशिप के बाद जॉब

Google में एक Intern की average salary Rs. 4.7 LPA तक होती है, जोकि भारत में अन्य companies के एक इंटर्न के average salary से 34% अधिक है।

Average salary

JEE Main Counselling जल्द शुरू, ऐसे मिलेगा IITs और NITs में Admission