IIT के टक्कर की है ये यूनिवर्सिटी, बिना JEE के एडमिशन, 1.8 करोड़ रहा पैकेज

Top University for Engineering

Published - 26 September , 2023

देश के अधिकांश बच्चे इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं जिसके लिए उन्हें काफी स्ट्रगल करना होता है, कठिन एंट्रेंस एग्जाम और ज्यादा फीस होने के कारण उन्हें एडमिशन लेने में काफ़ी परेशानी होती है।

स्टूडेंट्स की फर्स्ट चॉइस है बीटेक

हम किसी IIT या NIT के बारे में नहीं बता रहे है, यहाँ हम बात कर रहें हैं जादवपुर यूनिवर्सिटी की, जो 1955 से वेस्ट बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित है, आगे जानें पूरी डिटेल्स।

कौनसी है यूनिवर्सिटी

जादवपुर यूनिवर्सिटी एक गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी है, इसको NAAC का Grade-A मिला है और यह AIU से अप्रूवड है।

Jadavpur University

जादवपुर यूनिवर्सिटी की इंजीनियरिंग में NIRF रैंकिंग 10 है और अगर बात करें ओवरआल रैंकिंग की तो यह यूनिवर्सिटी 13वें स्थान पर आती है।

क्या है NIRF रैंकिंग ?

अगर आप जादवपुर यूनिवर्सिटी से बीटेक करना चाहते हैं तो फीस सुनकर हैरान हो जायेंगे, यहाँ पूरे बीटेक कोर्स की फीस 9600 रूपए से लेकर 1,20,000 रूपए तक है।

क्या है फीस ?

अगर बात करें 2023 के प्लेसमेंट प्रोग्राम की तो हाईएस्ट पैकेज 85 LPA था, इस साल टॉप रिक्रूटर्स में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, टेक्सास इंडस्ट्रीज, सैमसंग आदि शामिल थे।

कितना है यहाँ का पैकेज ?

Bisakh Mondal को 2022 के प्लेसमेंट प्रोग्राम के दौरान हाईएस्ट पैकेज मिला था जोकि 1.8 CPA था, यह पैकेज Facebook London से ऑफर हुआ था।

किसे मिला 1.8 Cr का पैकेज ?

जादवपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आपको West Bengal Joint Entrance Examinations (WBJEE) क्वालीफाई करना होगा।

कैसे लें एडमिशन ?

जादवपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स अधिक जानकारी और अप्लाई करने के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट (jaduniv.edu.in) पर विजिट कर सकते हैं।

ये है ऑफिसियल वेबसाइट

ये हैं जम्मू-कश्मीर के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज, देखें पूरी लिस्ट