IIT, IIM से कम नही MP की ये यूनिवर्सिटी, स्टूडेंट को मिला करोड़ो का सैलरी पैकेज

University Of Madhya Pradesh

Published - 21 November , 2023

ज्यादातर स्टूडेंट्स यह सोचते हैं कि सिर्फ IIT या IIM से ही वह अच्छा प्लेस्मेंट पा सकते हैं लेकिन IIT और  IIM के अलावा भी देश में कई ऐसी यूनिवर्सिटी हैं जहाँ से करोड़ो का पैकेज मिल सकता है।

IIT या IIM ?

आज हम बात कर रहें हैं मध्यप्रदेश के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की जहाँ से एक स्टूडेंट को मिला विदेश में करोड़ो का पैकेज, आगे जानें पूरी डिटेल्स।

कौन सी है यूनिवर्सिटी ?

साहिल नाम के स्टूडेंट को इस साल जनवरी 2023 में हुए प्लेसमेंट प्रोग्राम के दौरान मध्यप्रदेश के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से 1.13 करोड़ का पैकेज मिला।

1.13 करोड़ का पैकेज

नीदरलैंड की एक IT कंपनी ने साहिल को साल 2023 में 1.13 करोड़ का पैकेज ऑफर किया और इस यूनिवर्सिटी में इससे पहले यहाँ के ज्यादातर पैकेज 63 LPA रहे थे।

कहाँ हुआ प्लेसमेंट ?

साहिल ने इस पैकेज के लिए काफी मेहनत की थी और प्लेसमेंट से पहले इंटर्नशिप भी की थी, उनकी इस सफलता से विश्वविद्यालय के कुलपति, शिक्षक और कर्मचारी काफी खुश हुए।

काफी मेहनत की साहिल ने

साहिल ने मध्यप्रदेश के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज से 5 साल का इंटीग्रेटेड Mtech प्रोग्राम किया था।

कौन सा कोर्स किया साहिल ने ?

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में स्थित है, इस यूनिवर्सिटी की स्थापना सन 1964 में हुई थी।

कहाँ स्थित है ये यूनिवर्सिटी ?

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) को AICTE से मान्यता प्राप्त है और NAAC का Grade-A+ भी मिला है।

किससे Approved है ?

इस यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए JEE Main, CUET UG, CUET PG, CAT, CMAT, XAT जैसे एंट्रेंस एग्जाम स्वीकार किए जाते हैं।

कैसे मिलेगा एडमिशन ?

आपको बता दें कि इस यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी दोनों ही प्रोग्रामों की फीस अलग-अलग है तो फीस की पूरी जानकारी के लिए आपको DAVV की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना चाहिए।

कितनी है फीस ?

अगर कोई भी स्टूडेंट इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहता है तो वह DAVV की ऑफिशियल वेबसाइट (dauniv.ac.in) पर जाकर जरूर विजिट करे।

ये है Official Website

MP के टॉप सरकारी बीटेक कॉलेजस 2024, एडमिशन लिया तो करियर सेट