इन Colleges से किया B.Tech तो Facebook में जॉब पक्की; देखें कैसे

Facebook Jobs 2023

Published - 15 July, 2023

Facebook (Meta) वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक है, फेसबुक जैसी बड़ी कंपनी में जॉब पाना बहुत ही challenging है, लेकिन आप इन टॉप कॉलेजों से बीटेक करते हैं  तो समझों FB में जॉब है पक्की।

कैसे मिलेगी Facebook में जॉब ? 

यह यूनिवर्सिटी NIRF रैंकिंग में 10वें नंबर पर है, JU में पिछले साल Bishakh Mondal नाम के एक छात्र को Facebook द्वारा 1.8 CPA का उच्चतम सैलरी पैकेज ऑफर किया था। मंडल ने CS से बीटेक किया है।

Jadavpur University

अदिति तिवारी ने पिछले साल Facebook कंपनी से 1.6 CPA का सैलरी पैकेज हासिल करके NIT Patna का हाईएस्ट प्लेसमेंट रिकॉर्ड तोडा है, फेसबुक ने इन्हें फ्रंट-एंड इंजीनियर की जॉब प्रोफाइल के लिए सलेक्ट किया है, अदिति ने ECE से बीटेक किया है।

NIT Patna

यहाँ के प्लेसमेंट सत्र 2020 के दौरान बीटेक CS की एक छात्रा को फेसबुक कंपनी ने 1.45 CPA का सैलरी पैकेज ऑफर किया था, साथ ही कुछ अन्य स्टूडेंट्स को 33 से 43 LPA के बीच का पैकेज मिला था।

IIIT, Delhi

यह संस्थान NIRF रैंकिंग में 55 वें नंबर पर है, यहाँ Facebook के अलावा अन्य टॉप रिक्रूटर्स में Deloitte, Google, HSBC जैसी प्रसिद्ध कंपनियां शामिल हैं।

IIIT Hyderabad

साल 2014 में Facebook द्वारा यहाँ का हाईएस्ट प्लेसमेंट 1.55 CPA रहा था, सत्र 2022-23 में यहाँ का उच्चतम सैलरी पैकेज 2.6 CPA रहा है, यह संस्थान NIRF रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है।

IIT Kharagpur

IIT बॉम्बे, प्लेसमेंट सत्र 2014 में 1.42 CPA तक का हाईएस्ट प्लेसमेंट Facebook की ओर से ऑफर किया गया था, यहाँ FB  के अलावा Google, Microsoft, Apple कंपनी भी स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर करती है।

IIT Bombay

यह संस्थान NIRF रैंकिंग में पहले स्थान पर है, यह अपनी वर्ल्ड क्लास इंजीनियरिंग एजुकेशन के साथ बेहतरीन placements के लिए भी जाना जाता है, आप यहाँ से बीटेक करके फेसबुक, Microsoft और अन्य टॉप टेक कम्पनीज़ में जॉब पा सकते हैं।

IIT Madras

NIRF रैंकिंग की बात करें तो VIT को 10वीं रैंक मिली है, पिछले साल यहाँ का हाईएस्ट प्लेसमेंट 1.02 CPA रहा था, आप यहाँ से बीटेक करने के बाद फेसबुक के अलावा Microsoft, Amazon में भी जॉब करने का मौका पा सकते हैं।

VIT, Vellore

इन कॉलेज से की B.tech तो Google में जॉब पक्की; 1.7 Cr का पैकेज