इन कॉलेज से की B.tech तो Google में जॉब पक्की; 1.7 Cr का पैकेज

Google Jobs

Published - 8 July, 2023

Google दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक है जहां नौकरी पाना आज-कल के बच्चों का सपना होता है तो अगर आप भी Google में जॉब करना चाहते हैं तो आगे देखिए टॉप कॉलेजेस के बारे में  

जो छात्र इंजीनियरिंग करना चाहते हैं उनके मन में अक्सर ये सवाल आता  है कि किस संस्थान से बीटेक करने के बाद Google जैसी अच्छी कंपनी में जॉब मिलेगी, आज हम आपको बताएँगे कौनसे हैं वो  टॉप colleges जहां से आपकी लग सकती है ड्रीम job

IIT Indore

इसकी NIRF रैंकिंग 14 है। यहाँ के छात्रों ने Google द्वारा 1.7 CPA का उच्चतम सैलरी पैकेज प्राप्त किया है, वहीं अगर अन्य Top Recruiters की बात करें तो Microsoft, Amazon, UnitedHealth Group कॉलेज से छात्रों को recruit करते हैं   

IIT Delhi

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली अपनी बेहतरीन प्लेसमेंट के लिए जाना जाता है। यहाँ के स्टूडेंट्स को Microsoft ने 1.2 CPA का Highest salary package ऑफ़र किया था, साथ ही यह संस्थान NIRF रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आता है।

IIT Madras

यह संस्थान NIRF रैंकिंग में पहले स्थान पर आता है और इसमें Google, Microsoft, Apple, Roland Berger, Goldman Sachs, Mercedes Benz और TATA जैसी प्रसिद्ध कम्पनीज़ स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर करती हैं।

IIIT Allahabad

इंडियन इंस्टिट्यूट इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, इलाहाबाद के छात्रों को Google द्वारा 1.4 CPA का Highest Placement ऑफर किया गया था, इसके साथ ही  Amazon, Flipkart, Jio, Accenture जैसी कम्पनीज़ भी यहाँ के छात्रों को जॉब ऑफर करती हैं।

IIIT Lucknow

प्लेसमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक Google द्वारा यहाँ का उच्चतम सैलरी पैकेज 1.10 CPA रहा है, यह संस्थान Information Technology से जुड़े programs  के लिए जाना जाता है।

IIIT Bangalore

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Google द्वारा यहाँ का Highest Placement 1.2 CPA रहा है, साथ ही इस संस्थान में अन्य कम्पनीज़ जैसे Microsoft, Adobe और Intel भी campus recruit करती हैं।

NIT, Trichy

NIT Trichy से बीटेक करने के बाद आपको Google सहित Microsoft, Amazon, Flipkart, IBM, Oracle और Tata Motors से भी प्लेसमेंट ऑफर की जाती है।

NIT Warangal

प्लेसमेंट रिपोर्ट के मुताबिक 2023 में यहाँ का Highest Placement 88 LPA रहा था, वहीं अगर Top Recruiters की बात करें तो Google सहित Amazon, L&T सहित Microsoft जैसी कम्पनीज़ भी छात्रों को प्लेसमेंट देती हैं।

BITS Pilani

बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी साइंस, पिलानी टॉप प्राइवेट संस्थानों में से एक है, यहाँ का हाईएस्ट पैकेज Google द्वारा 1.2 CPA था, वहीं NIRF में BITS 25वें स्थान पर है।

VIT, University

यह संस्थान NIRF Ranking में 11 वें नंबर पर है, इसमें Google सहित Amazon, Deloitte, Cognizant और Microsoft जैसी कम्पनीज़ छात्रों को प्लेसमेंट ऑफर करती हैं।

पढ़ाई पूरी करते ही मिलेगा अच्छा प्लेसमेंट, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के लिए इन टॉप NIT संस्थानों में लें एडमिशन