Microsoft में चाहिए जॉब, तो एडमिशन ले 2023 के इन टॉप कॉलेजेस में

Top Colleges For Jobs in Microsoft 

Published - 22 July, 2023

माइक्रोसॉफ्ट वर्ल्ड की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक है, अगर आप भी Microsoft कंपनी में अपना करियर बनाने की सोच रहें हैं तो, आगे देखिये टॉप कॉलेजेस जहाँ से आप बीटेक कर सकते हैं। 

Microsoft है टेक Giant

इस संस्थान से देश के टॉप इंजीनियर निकलते हैं, IIT Madras का NIRF रैंकिंग में पहला स्थान है। यहाँ हर साल microsoft, IBM और गूगल जैसी टॉप टेक कम्पनीज़ रिक्रूट करती हैं 

IIT Madras

वर्ष 2019 में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने यहाँ के एक छात्र को 1.5 CPA का हाईएस्ट प्लेसमेंट ऑफर किया था, यहाँ कई मल्टीनेशनल कंपनियां छात्रों को जॉब ऑफर करती हैं। इस  संस्थान की NIRF रैंकिंग तीसरे नम्बर पर है।

IIT Bombay

यहाँ से बीटेक करना आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है, पिछले साल यहाँ के छात्रों को 45 इंटरनेशनल कंपनियों द्वारा जॉब ऑफर की गई थी, वहीं पिछले साल का हाईएस्ट पैकेज 2.6 CPA था।

IIT Kharagpur

इस संस्थान की स्थापना 2008 में हुई थी, अगर आप यहाँ से बीटेक करते हैं तो Microsoft में जॉब करने का मौका पा सकते हैं, यहाँ  बीटेक की पूरी फीस लगभग 8 लाख है।

IIT Ropar

यह भारत की टॉप प्राइवेट यूनिवर्सिटी है जो इंजीनियरिंग एजुकेशन के लिए काफी प्रसिद्ध है, यहाँ टॉप रिक्रूटर्स में Microsoft के साथ Google और Amazon भी शामिल है।

BITS, Pilani

AU की स्थापना वर्ष 2005 में हुई थी, यूनिवर्सिटी को UGC, AICTE, AIU से मान्यता प्राप्त है, आप यहाँ से बीटेक करके Microsoft में एक अच्छी जॉब प्रोफाइल में काम कर सकते हैं 

Amity University

प्लेसमेंट सत्र 2020- 21 में कुल 35 छात्रों को Microsoft ने 44 LPA का कैंपस प्लेसमेंट ऑफर किया था, आप यहाँ से बीटेक करते है तो आपको Adobe, Amazon, Bajaj Finserv में भी जॉब करने का मौका मिलता है।

Manipal Academy of Higher Education

यहाँ आपका एडमिशन JAC काउंसलिंग के आधार पर किया जाएगा, इस संस्थान को UGC, AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त है, यहाँ से बीटेक पूरा करने के बाद आप Microsoft जैसी अन्य बड़ी कंपनी में भी जॉब पा सकते हैं।

NSIT, Delhi

इस संस्थान की एक स्टूडेंट ने Microsoft कंपनी की तरफ से 67.60 LPA का सैलरी पैकेज हासिल किया था, जयपुर की इस छात्रा ने computer science से बीटेक किया  था। 

IIM Sambalpur

प्लेसमेंट सत्र 2019-20 के दौरान तान्या अरोड़ा को Microsoft कंपनी ने 42 LPA का कैंपस प्लेसमेंट दिया था, LPU का हाईएस्ट पैकेज 3 CPA का है जो एक IT कंपनी द्वारा ऑफर किया गया था।

LPU 

माइक्रोसॉफ्ट ने इस कॉलेज के यश सोनकिया नाम के एक स्टूडेंट को 47 LPA  के पैकेज पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर की जॉब प्रोफाइल के लिए सलेक्ट किया है। 

SGSITS, Indore

इन Colleges से किया B.Tech तो Facebook में जॉब पक्की; देखें कैसे