नहीं कर पाए JEE क्वालीफाई, इन TOP कॉलेजों मे लें एडमिशन, प्लेसमेंट रिकॉर्ड भी है अच्छा

Private Engg Colleges

Published - 11 August, 2023

JEE Main एग्जाम पास करके टॉप कॉलेज में एडमिशन लेना engineering की तैयारी कर रहे छात्रों का सपना होता है, लेकिन कई बार पूरी कोशिश करने के बावजूद सफलता हाथ नहीं लगती, ऐसे में क्या है विकल्प, आज हम आपको बताएँगे।

JEE के बिना मिलेगा Admission 

अगर आप JEE एग्जाम क्वालीफाई नहीं कर पाए हैं तो आपके पास बहुत से टॉप Private engineering colleges में admission लेने का मौका है।

Private कॉलेज भी है विकल्प 

वर्ल्ड क्लास एजुकेशन, बढ़िया infrastructure और अच्छा प्लेसमेंट रिकॉर्ड ये सभी कुछ parameters हैं जिनको ध्यान में रखकर आप इन कॉलेज में admission लेने का सोच सकते हैं

क्यों ख़ास हैं ये colleges

यह यूनिवर्सिटी NAAC A+ एक्रेडिटेड यूनिवर्सिटी है, यहाँ पर बीटेक प्रोग्राम के साथ-साथ बेस्ट लॉ एजुकेशन, Humanities, management और Sciences के courses भी ऑफ़र किए जाते हैं। यहां का  Highest Package 1.18 करोड़ रहा है, जो इंटरनेशनल कंपनी द्वारा ऑफर किया गया था

Uttaranchal University

साल 2023 की NIRF रैंकिंग में यूनिवर्सिटी को 16वां रैंक मिला है। Admission के लिए छात्रों को KIITEE exam पास करना होगा। प्लेसमेंट की बात करें तो Highest Package 64 लाख और औसत पैकेज 8.5 LPA रहा था।

KIIT University

इस यूनिवर्सिटी की स्थापना वर्ष 1984 में हुई थी। यूनिवर्सिटी के अंदर 10 स्कूल आते हैं , जो छात्रों को इंजीनियरिंग सहित अन्य UG-PG प्रोग्राम में courses ऑफ़र करते हैं।

Kalasalingam Academy of Research

यह देश के टॉप private कॉलेज में से एक है। Birla Institute की अन्य तीन ब्रांच गोवा, हैदराबाद और दुबई में स्थित है। यहां एडमिशन लेने के लिए आपको BITS एंट्रेंस एग्जाम पास करना होता है। साल 2022 का हाईएस्ट पैकज 60 LPA का था 

BITS, Pilani 

Thapar यूनिवर्सिटी NAAC A+ एक्रेडिटेड और NIRF 20 रैंक यूनिवर्सिटी है। यहाँ पर admission के लिए 10+2 scores और JEE Main दोनो को ही consider किया जाता है।Thapar यूनिवर्सिटी का हाईएस्ट पैकज 40 LPA का था।

Thapar University

शिक्षा ‘ओ’ अनुसंधान यूनिवर्सिटी की स्थापना वर्ष 2007 में हुई थी। इस यूनिवर्सिटी को  NAAC से A++ ग्रेड प्राप्त है। यूनिवर्सिटी में admission SAAT एग्जाम के बेसिस पर होते हैं

SOA University

यह टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में अपना नाम हासिल करने वाली यूनिवर्सिटीज में से एक है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2023 में माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, अमेजन, एयरटेल कंपनियों ने, यहां के छात्रों को 61.75 LPA तक का प्लेसमेंट ऑफर किया था।

Amity University

SRM यूनिवर्सिटी में बीटेक के लिए आपको SRMJEEE एग्जाम क्वालीफाई करना होगा यूनिवर्सिटी को NIRF द्वारा 28वां रैंक प्राप्त है। यूनिवर्सिटी अपनी क्वालिटी एजुकेशन के लिए देश भर में जानी जाती है

SRM Institute of Science & Technology

अमृता यूनिवर्सिटी को NIRF रैंकिंग में 7वां स्थान प्राप्त है। यहाँ पर admission AEEE एग्जाम के बेसिस पर मिलता है इस बार यूनिवर्सिटी के 1621 छात्रों को Infosys, Wipro, Amazon, Deloitte और IBM जैसी कंपनियों से प्लेसमेंट ऑफर किया गया था।

Amrita University 

NIRF रैंकिंग 8 के साथ, VIT University देश के टॉप इंजीनियरिंग संस्थानों में आती है, साल 2022 में यूनिवर्सिटी का हाईएस्ट पैकेज 1.02 Cr का था। University में admission के लिए छात्रों को VITEEE एग्जाम पास करना होता है।

VIT University