हरियाणा के टॉप सरकारी Engineering कॉलेज, कम फीस में करें बीटेक

Best Engineering Colleges In Haryana

Published - 27 September, 2023

हरियाणा स्टेट में बहुत से ऐसे बीटेक कॉलेजस हैं जहाँ कम फीस और बढ़िया पैकेज है, आगे देखें हरियाणा के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेजस की पूरी लिस्ट।

Best B.tech Colleges

अगर आप आगे बताए गए किसी भी कॉलेज में एडमिशन लेने के इच्छुक हैं तो फीस की अधिक जानकारी एक बार सम्बंधित कॉलेज की वेबसाइट पर भी चेक कर लें, क्योंकि बताई गई सभी कॉलेजस की फीस अनुमानित है।

Approx Fees

साल 2022 के बीटेक प्लेसमेंट प्रोग्राम के दौरान NIT कुरुक्षेत्र का एवरेज पैकेज 13.89 लाख पर एनम था, बात करें अगर बीटेक कोर्स फीस की तो वह लगभग 5 लाख रूपए है।

NIT, Kurukshetra

वर्ष 2023 के प्लेसमेंट प्रोग्राम के दौरान IIIT सोनीपत का हाईएस्ट पैकेज 52 लाख रूपए प्रति वर्ष रहा, इस संस्थान में एडमिशन के लिए आपको JEE Main क्वालिफ़ाई करना होगा। यहाँ पर बीटेक प्रोग्राम की फीस 1 लाख रुपय सालाना है। 

IIIT, Sonepat

MDU में एडमिशन के लिए आपको JEE Main या CUET का एग्जाम क्वालीफाई करना होगा, यहाँ इंजीनियरिंग कोर्स की फीस लगभग 60 हजार रूपए प्रति वर्ष है।

MDU, Rohtak

यह यूनिवर्सिटी agriculture engineering और agriculture से जुड़े बहुत से UG और PG कोर्सेस ऑफर करती है।यूनिवर्सिटी की सालाना फीस 18 हजार रूपए है।

CCS HAU, Hisar

यह हरियाणा की काफी प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी है। यहाँ पर बीटेक एडमिशन JEE Main रैंक और 12th मेरिट के आधार पर दिया जाता है। यूनिवर्सिटी की बीटेक फीस 76 हजार रूपए है।

Kurukshetra University

यह सरकारी यूनिवर्सिटी हिसार में स्थित है और बहुत से बीटेक प्रोग्राम ऑफर करती है। यहाँ पर बीटेक की सालाना फीस 68800 हजार रूपए है।

Guru Jambheshwar University

यह यूनिवर्सिटी पहले YMCA University of Science and Technology के नाम से भी जानी जाती थी। यूनिवर्सिटी की बीटेक फीस 80 से 90 हजार रूपए सालाना है।

J.C. Bose University

यह सोनीपत में स्थित एक सरकारी कॉलेज है। यहाँ बीटेक में एडमिशन JEE Main के रैंक के आधार पर मिलता है। 4 साल के बीटेक प्रोग्राम की फीस लगभग 1.8 लाख रूपए है

BPSMV, सोनीपत 

ये है देश का सबसे महंगा स्कूल, फीस जानकर उड़ जाएंगे होश