UP के इन कॉलेजेस से किया MBA, तो मिलेगी 100% प्लेसमेंट *

Best MBA Colleges in UP

Published - 13 September , 2023

MBA एक प्रफ़ेशनल जॉब ओरिएंटेड कोर्स है, टॉप कॉलेजेस में MBA करके अपने करियर को नयी ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं। मैनेजमेंट प्रफ़ेशनलस की डिमांड हर कम्पनीज  में रहती है।

मैनेजमेंट है बेस्ट करियर ऑप्शन

* अनुमानित आँकड़ा

यदि आप MBA की पढ़ाई उत्तर प्रदेश से करना चाहते हैं तो हम आपको कॉलेज चुनने में मदद कर सकते हैं। आगे जानें UP के बेस्ट MBA कॉलेजस की फीस, प्लेसमेंट और अन्य जानकारी।

उत्तर प्रदेश से करें MBA

IIM लखनऊ NIRF रैंकिंग में 6वें स्थान पर है और यह MBA कोर्स के लिए उत्तर प्रदेश का सबसे प्रसिद्ध कॉलेज है, इसमें एडमिशन के लिए आपको CAT एग्जाम पास करना होगा।

IIM, Lucknow

उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर का सबसे अच्छा मैनेजमेंट कॉलेज IIT कानपुर है, इस साल यहाँ MBA का एवरेज पैकेज 18.14 और हाईएस्ट पैकेज 24 लाख प्रति वर्ष रहा।

IIT, Kanpur

AMU कॉलेज में MBA कोर्स की फीस लगभग 8.1 हजार से 5.9 लाख तक हो सकती है और इस कॉलेज में एडमिशन के लिए आपको यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित एंट्रेंस एग्जाम देना होगा।

AMU, Aligarh

BHU की स्थापना 1916 में हुई थी, मैनेजमेंट NIRF रैंकिंग में BHU 56वें स्थान पर आता है। यह यूनिवर्सिटी अपने मैनेजमेंट programs के साथ साथ engineering, arts और Science के लिए भी देशभर में प्रख्यात है। 

BHU, Varanasi

भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी लखनऊ में स्थित एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी है। NIRF मैनेजमेंट कैटेगरी में यूनिवर्सिटी 78 स्थान प्राप्त है, यहाँ MBA कोर्स की फीस लगभग 20 हजार से 1.8 लाख तक है। 

BBAU, Lucknow

सन 2004 में स्थापित हुई यह एक प्रावेट यूनिवर्सिटी है जिसका कैंपस एरिया 40 एकड़ में बना है। मैनेजमेंट NIRF रैंकिंग में यह कॉलेज 28वें स्थान पर आता है।

Amity University, Lucknow

IMT कॉलेज में MBA की फीस लगभग 6 से 19 लाख रूपए है और NIRF रैंकिंग में यह कॉलेज 38वें स्थान पर है। IMT का कैंपस एरिया 14 एकड़ में बना है।

IMT, Ghaziabad

CAT की परीक्षा पास करके आप Jaipuria कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं, यह कॉलेज AICTE, AIU से अप्रूव्ड है और यहाँ MBA की फीस अपरॉक्स 13 लाख रूपए है।

Jaipuria, Noida

BIMTECH कॉलेज मैनेजमेंट NIRF रैंकिंग में 48वें स्थान पर आता है, इस कॉलेज के स्थापना 1988 में हुई थी जोकि एक प्राइवेट कॉलेज है और MBA कोर्स के लिए बेस्ट है।

BIMTECH, Noida

Galgotias यूनिवर्सिटी में MBA कोर्स की फीस लगभग 90 हजार से 4.8 लाख के बीच में है, इसका कॉलेज का कैंपस एरिया 52 एकड़ में फैला है।

Galgotias University

दिल्ली के इन MBA कॉलेजेस का पूरे देश में है जलवा, हो गया एडमिशन तो सेट है लाइफ़