दिल्ली के इन MBA कॉलेजेस का पूरे देश में है जलवा, हो गया एडमिशन तो सेट है लाइफ़ 

Best MBA Colleges in Delhi

Published - 11 September , 2023

मैनेजमेंट भारत देश में सबसे जाने माने कोर्सेस में से एक है, हर साल ग्रेजुएशन के बाद सभी स्ट्रीम के बच्चे बड़ी संख्या में MBA कोर्स में एडमिशन लेते हैं।

मैनेजमेंट में है बढ़िया करियर

अगर आप भी MBA दिल्ली से करना चाहते हैं तो आगे जानिए दिल्ली के बेस्ट MBA कॉलेजस के बारें में जहाँ आपको मिल सकता है अच्छा प्लेसमेंट।

दिल्ली से MBA

IIT दिल्ली, मैनेजमेंट NIRF रैंकिंग में 5वें स्थान पर है, CAT एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर यहाँ एडमिशन स्वीकार किया जाता है। इस वर्ष यहाँ का हाईएस्ट पैकेज 41.13 LPA था।

IIT, Delhi

इस कॉलेज का कैंपस एरिया 35 एकड़ में बना है और इस कॉलेज की NIRF रैंकिंग 13 है, इस साल MDI कॉलेज का हाईएस्ट पैकेज 60 LPA था।

MDI, Gurgaon

JMI की NIRF रैंकिंग 25 है, यहाँ एडमिशन के लिए आपको एंट्रेंस एग्जाम, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू को पास करना होगा जोकि यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित होता है।

JMI, Delhi

इस साल IIFT कॉलेज में MBA का एवरेज पैकेज 29.1 LPA और हाईएस्ट पैकेज 85.40 LPA था, यह कॉलेज मैनेजमेंट NIRF रैंकिंग में 27वें स्थान पर है।

IIFT, Delhi

एमिटी एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है जोकि मैनेजमेंट पढ़ाई के लिए काफी अच्छी है इसकी स्थापना 2005 में हुई थी, यहाँ MBA कोर्स की फीस लगभग 4.9 से 25.9 लाख तक है।

Amity University, Noida

1981 में स्थापित हुए इस प्राइवेट कॉलेज की NIRF रैंकिंग 34 है, इस साल यहाँ का एवरेज पैकेज 17.1 लाख प्रति वर्ष और हाईएस्ट पैकेज 50 लाख प्रति वर्ष था।

IMI, Delhi

IMT कॉलेज का कैंपस एरिया 14 एकड़ में बना है, इस कॉलेज में MBA कोर्स की फीस लगभग 6 से 19 लाख रूपए तक है। NIRF रैंकिंग में IMT 38वें स्थान पर है।

IMT, Ghaziabad

यह कॉलेज AICTE, AIU से अप्रूवड है और इसका कैंपस एरिया 7.2 एकड़ में बना है। यह कॉलेज MBA कोर्स के लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

Great Lakes, Gurgaon

यह एक प्राइवेट कॉलेज है जोकि 1988 में स्थापित हुआ था, मैनेजमेंट NIRF में यह कॉलेज 48वें स्थान पर है और इस साल यहाँ का एवरेज पैकेज 11.25 LPA रहा।

BIMTECH, Noida

जैपुरिया कॉलेज AICTE, AIU से अप्रूव्ड है, यहाँ एडमिशन के लिए आपको CAT एग्जाम क्वालीफाई करना होगा और यहाँ MBA कोर्स की फीस लगभग 13 लाख रूपए है।

Jaipuria, Noida

IIM CAT 2023: Do you know these Top Paying MBA Specialization