ये है देश के Top Private Medical Colleges 2024, जाने कितनी है Fees

Top Private Medical Colleges

Published - 18 February, 2024

किसी भी Field में अपना career चुनते समय सही College चुनना बहुत जरूरी है, क्यूंकि एक सही College न चुनने से आपके पैसे और समय दोनों खराब हो सकते हैं।

सही College है जरुरी

यदि आप Medical Field में MBBS या BDS जैसा कोर्स करना हैं चाहते हैं, तो भारत में लगभग 215 Private Medical Colleges हैं, NIRF Ranking अनुसार इनमे से कौन Best हैं उनकी जानकारी यहाँ बताई गयी है।

Private Medical Colleges

यह Private Medical Colleges में सबसे पहले नंबर पर है NIRF द्वारा इसे 75.29 Score के साथ 3rd Rank दी गयी है, यहाँ MBBS Course की Fees 13 हज़ार के करीब है एवं यहाँ Admission NEET Score से दिया जाता है।

CMC Vellore

NIRF ने इस College को 9th Rank दी है, यहाँ MBBS Course की Fees 44 लाख है एवं admission के लिए NEET Score को ही माना जाता है।

Kasturba Medical College

इस College की NIRF Rank 6th है, यहाँ MBBS की 150 सीटें है एवं इस Course की fees लगभग 86.27 लाख के करीब है।

Amrita Vishwa Vidyapeetham

इस College की NIRF Rank 15 है, एवं इसे NAAC द्वारा ‘A++’ grade भी दिया गया है, यहाँ के Medical Courses में Admission लेने के लिए NEET Score के साथ-साथ आपके 12th में कम से कम 50% Marks होने भी जरुरी हैं।

DY Patil Pune

इस College को NIRF ने 16th Rank दी है, यह University पिछले 3 सालों से लगातार top 20 में Listed है, यहाँ MBBS की Fees लगभग 88.2 लाख है।

SOA University

इस Institute की NIRF Ranking 18th जो काफी समय से हर साल Improve हो रही है, यहाँ MBBS Course में कुल 250 सीटें हैं जिसकी फीस करीब ₹ 1.11 Cr तक है।

SIMATS Chennai

NMC द्वारा Approved इस College की NIRF Ranking 19 है, इस College द्वारा 11 Degree और 65 अन्य Courses करवाए जाते हैं, यहाँ MBBS की 150 सीटें हैं।

St Johns Medical College

इस College की NIRF Ranking 21 है, एवं Chennai में 4th नंबर पर है, यहाँ MBBS Course में 4½ year Study + 1 year Internship Program होता है।

Sri Ramachandra Institute

अगर आप भी देश के टॉप private या government मेडिकल कॉलेज से MBBS या BDS करना चाहते है तो NEET UG 2024 के लिए अप्लाई कर ले। इसके रेजिस्ट्रेशन 9 february से शुरू हो चुके हैं।

NEET 2024 Registration 

Medical Field के बेस्ट डिप्लोमा कोर्सेस 2024, एडमिशन लिया तो लाइफ सेट