फीस और पैकेज जान के हो जायेंगे हैरान, ये हैं छत्तीसगढ़ के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज

Best Engineering Colleges of Chhattisgarh

Published - 21 October , 2023

अगर आप छत्तीसगढ़ में कम फीस वाले बीटेक कॉलेजस खोज रहे हैं तो इस स्टोरी के माध्यम से आपको एडमिशन के लिए कॉलेज फाइनल करने में बहुत आसानी होगी।

B.Tech Colleges List

आगे दिए सभी कॉलेजस की फीस अनुमानित है, आप आगे बताए गए जिस कॉलेज में भी एडमिशन लेना चाहते हैं तो उस कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जरूर विजिट करें।

कॉलेज वेबसाइट चेक करना है जरुरी

NIT रायपुर की NIRF रैंकिंग 70 है, यहाँ से आपका बीटेक कोर्स लगभग 5 लाख रूपए में पूरा हो सकता है, बात अगर प्लेस्मेंट की करें तो यहाँ का एवरेज पैकेज अपरॉक्स 9 LPA रहता है।

NIT, Raipur

NIRF में 81वें स्थान पर आने वाले IIT, Bhilai कॉलेज में बीटेक कोर्स की फीस 9 लाख रूपए है, साल 2023 में यहाँ का हाईएस्ट पैकेज 48.64 LPA और एवरेज पैकेज 14 LPA रहा।

IIT, Bhilai

RCET कॉलेज में एडमिशन के लिए JEE Main परीक्षा स्वीकार की जाती है, अगर बात फीस की करें तो यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 1.6 से 3 लाख रूपए है।

RCET, Bhilai

डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक गवर्नमेंट कॉलेज है जहाँ बीटेक कोर्स की फीस 3.8 लाख रूपए है, यहाँ एडमिशन के लिए आपके 12th में 75% मार्क्स होने चाहिए।

IIIT (DSPM), Naya Raipur

GGU से आपका बीटेक कोर्स मात्र 1.1 लाख रूपए में हो सकता है, यहाँ एडमिशन के लिए आपको JEE Main परीक्षा पास करनी होगी।

GGU, Bilaspur

1983 में स्थापित हुए इस गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक कोर्स की फीस सिर्फ 84.2 हजार रूपए है, यहाँ JEE Main परीक्षा स्वीकार की जाती है।

GEC, Jagdalpur

JEE Main परीक्षा पास करके आप GEC में एडमिशन पा सकते हैं, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस 54 से 72 हजार रूपए तक है।

GEC, Raipur

कलिंगा एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है, यहाँ से आपका पूरा बीटेक कोर्स लगभग 6 से 7.2 लाख रूपए में हो सकता है और यहाँ का एवरेज प्लेसमेंट लगभग 3 से 4 LPA रहता है।

Kalinga University, Raipur

SSTC कॉलेज की स्थापना 1999 में हुई थी, यहाँ एडमिशन के लिए आप JEE Main परीक्षा दे सकते हैं, SSTC कॉलेज में बीटेक कोर्स की फीस अपरॉक्स 2.9 लाख रूपए है।

SSTC, Bhilai

BIT कॉलेज में बीटेक का एवरेज पैकेज लगभग 3.5 लाख प्रति वर्ष रहता है और अगर बात यहाँ की फीस की करें तो वह लगभग 2.1 से  2.8 लाख रूपए है।

BIT, Durg

ये हैं हिमाचल के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेजेस जहाँ फीस कम और प्लेसमेंट है अच्छा