फीस है बेहद कम, पैकेज लाखों में, ये हैं जम्मू-कश्मीर के बेस्ट बीटेक कॉलेजस 

Best Engineering colleges With Low Fees In J&K

Published - 25 October , 2023

आज के समय में अधिकांश बच्चे बीटेक कोर्स करना चाहते हैं लेकिन कुछ मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चे हाई फीस के कारण इंजीनियरिंग की पढ़ाई नही कर पाते हैं।

काफी डिमांडिंग है बीटेक कोर्स

हम आपको इस स्टोरी के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के बेस्ट बीटेक कॉलेजस के बारे में बताएंगे जहाँ फीस है बहुत कम और पैकेज भी मिलता है लाखों में।

अब कम फीस में करें बीटेक

IIT जम्मू में एडमिशन के लिए JEE मेन और एडवांस्ड परीक्षा पास करनी होगी, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस अपरॉक्स 8 लाख रूपए है और साल 2023 में यहाँ का उच्चतम पैकेज 53 LPA था।

IIT, Jammu

NIT श्रीनगर में बीटेक कोर्स की फीस लगभग 5 लाख रूपए है, साल 2023 के प्लेस्मेंट प्रोग्राम के दौरान यहाँ का एवरेज पैकेज 10.48 LPA और हाईएस्ट पैकेज 36.5 LPA रहा।

NIT, Srinagar

वैष्णों देवी यूनिवर्सिटी में बीटेक कोर्स की कुल ट्यूशन फीस लगभग 3.6 से 5.3 लाख रूपए है, यहाँ का औसत पैकेज लगभग 3.6 लाख प्रति वर्ष रहता है।

SMVDU, Jammu

सेंट्रल यूनिवर्सिटी से आपका पूरा बीटेक कोर्स लगभग 1.8 से 3.6 लाख रूपए में हो सकता है, यहाँ एडमिशन के लिए JEE Main परीक्षा स्वीकार की जाती है।

Central University of Jammu

GCET की स्थापना 1994 में हुई थी, यह एक सरकारी कॉलेज है जहाँ बीटेक कोर्स की फीस 1.9 लाख रूपए है, यहाँ का एवरेज पैकेज अपरॉक्स 3 लाख रूपए प्रति वर्ष रहता है।

GCET, Jammu

2005 में स्थापित हुई BGSB यूनिवर्सिटी में बीटेक की फीस लगभग 2.4 लाख रूपए है, यहाँ एडमिशन के लिए CUET एग्जाम स्वीकार किया जाता है।

BGSBU, Jammu

IUST कॉलेज से आपका बीटेक कोर्स लगभग 1.8 से 2.5 लाख रूपए में हो सकता है, यहाँ एडमिशन के लिए आप CUET और JEE Main दोनों ही परीक्षाएं दे सकते हैं।

IUST, J&K

YCET एक प्राइवेट कॉलेज है जोकि जम्मू-कश्मीर राज्य के अखनूर में स्थित है, अगर बात यहाँ की फीस की करें तो 1.8 से 3.6 लाख रूपए में यहाँ से आपका बीटेक कोर्स हो सकता है।

YCET, Akhnoor

JEE Main परीक्षा पास करके आप MIET कॉलेज में एडमिशन पा सकते हैं, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 2.3 से 2.5 लाख रूपए है।

MIET, Jammu

इस यूनिवर्सिटी की स्थापना 2009 में हुई और यह एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है, यहाँ बीटेक कोर्स में एडमिशन के लिए आप JEE Main परीक्षा दे सकते हैं।

University of Kashmir

JEE Exam के बिना मिलेगा इन Top IITs में एडमिशन, ऐसे करे apply