ये हैं मध्यप्रदेश के सबसे अच्छे MBA कॉलेजस 2024, जानें क्या है फीस ?

MBA Colleges In Madhya Pradesh

Published - 20 November , 2023

हर साल लाखों स्टूडेंट्स अपना अच्छा करियर बनाने के लिए इंजीनियरिंग, मेडिकल और मैनेजमेंट जैसे कोर्सेस में एडमिशन लेते हैं और MBA कोर्स इनमें से एक बेस्ट करियर ऑप्शन है।

मैनेजमेंट है बेस्ट करियर ऑप्शन

अगर आप भी 2024 में मैनेजमेंट की पढ़ाई करने का सोच रहे हैं और खोज रहे हैं बेस्ट मैनेजमेंट कॉलेज तो आगे चेक करें मध्यप्रदेश के बेस्ट MBA कॉलेजस की लिस्ट।

MBA Colleges List

1996 में स्थापित हुए IIM इंदौर की मैनेजमेंट NIRF रैंकिंग 8 है और यह इस संस्थान से MBA कोर्स करने के लिए आपको CAT की परीक्षा पास करनी होगी।यहाँ पर MBA फीस 20-30 लाख रुपय है।

IIM, Indore

IIITM को मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रिसोर्स डेवलॅपमेंट से मान्यता प्राप्त है और इस संस्थान की NIRF रैंकिग 68 है, यहाँ MBA कोर्स की फीस लगभग 3 से 7.2 लाख रूपए है।

ABV IIITM, Gwalior

जैपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट को AICTE और AIU से मान्यता प्राप्त है, यहाँ एडमिशन के लिए आपके ग्रेजुएशन में कम से कम 50% मार्क्स होने चाहिए।

JIM, Indore

PIMR कॉलेज की स्थापना 1997 में हुई थी और इस संस्थान को NAAC का Grade-A भी प्राप्त है, CAT एग्जाम पास करके आप यहाँ प्रवेश ले सकते हैं।

PIMR, Gwalior

DAVV में MBA कोर्स की फीस लगभग 30.8 हजार से 2.4 लाख तक हो सकती है, यहाँ एडमिशन के लिए CAT और CUET-PG परीक्षा स्वीकार की जाती है।

DAVV, Indore

Barkatullah University को NAAC का Grade-B मिला है, यहाँ एडमिशन के लिए आपके ग्रेजुएशन में कम से कम 45-50 % मार्क्स होने चाहिए।

BU, Bhopal

GGITS एक प्राइवेट कॉलेज है जोकि 2003 में स्थापित हुआ था, यहाँ से आपका MBA कोर्स लगभग 1.4 लाख रूपए में हो सकता है।

GGITS, Jabalpur

सागर इंस्टीट्यूट AICTE से अप्रूवड और Barkatullah University से एफिलेटड है, यहाँ MBA कोर्स की फीस अपरॉक्स 1.2 लाख रूपए है।

SIRT, Bhopal

टाइम मैनेजमेंट क्यों है सफलता की कुंजी, फालो करें ये टिप्स और पाएँ SUCCESS