ये हैं राजस्थान के सबसे बढ़िया सरकारी engineering कॉलेज 2024, ऐसे लें एडमिशन

Govt. Colleges In Rajasthan

Published - 30 October , 2023

इंजीनियरिंग पढ़ाई के लिए हर साल स्टूडेंट्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लेकिन बच्चे बीटेक में एडमिशन के समय ठीक से कॉलेज का चुनाव नही कर पाते हैं।

क्या कॉलेज चुनना है मुश्किल ?

राजस्थान से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते है और आपको कॉलेज सर्च करने में कठिनाई हो रही है तो आगे चेक करें राजस्थान के बेस्ट गवर्मेंट कॉलेजस की लिस्ट पूरी डिटेल्स सहित।

Govt. Colleges List

2008 स्थापित हुआ IIT जोधपुर NIRF में 30वें स्थान पर आता है, साल 2023 के प्लेसमेंट प्रोग्राम के दौरान यहाँ का हाईएस्ट पैकेज 61 LPA था।

IIT, Jodhpur

MNIT कॉलेज को MHRD और AICTE से मान्यता प्राप्त है, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 1.7 से 5 लाख रूपए तक है।

MNIT, Jaipur

इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए JEE Main परीक्षा स्वीकार की जाती है, इसके साथ ही 12th में आपके कम से कम 45% मार्क्स होने चाहिए।

Engineering College, Ajmer

CTAE कॉलेज की स्थापना 1964 में हुई थी और साल 2022 में यहाँ का उच्चतम पैकेज 23.8 लाख प्रति वर्ष था, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 2 लाख रूपए है।

CTAE, Udaipur

RTU में बीटेक कोर्स की फीस अपरॉक्स 77.5 हजार से 9.2 लाख रूपए तक है, यहाँ बीटेक में एडमिशन के लिए JEE Main परीक्षा एक्सेप्ट की जाती है।

RTU, Kota

GWEC की स्थापना 2007 में हुई थी, यहाँ एडमिशन के लिए आपके 12th में कम से कम 45% मार्क्स होने चाहिए, यहाँ से आपका बीटेक कोर्स लगभग 3.2 लाख रूपए में हो सकता है।

GWEC, Ajmer

सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज को AICTE से मान्यता प्राप्त है, JEE Main की परीक्षा पास करके आप इस कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं।

GEC, Jhalawar

इस यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए आपके 12th में कम से कम 75% मार्क्स होने चाहिए, यहाँ बीटेक कोर्स की फीस लगभग 5.4 लाख रूपए है।

Central University of Rajasthan

ये हैं दिल्ली के बेस्ट गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेजस, जानें क्या है फीस ?