CUET UG 2024 के Admit Card हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड 

CUET UG 2024 Admit Card

Published - 14 May, 2024

देश के लगभग सभी Colleges में UG एवं PG Courses में Admission के लिए हर साल (National Testing Agency) NTA द्वारा Common University Entrance Test (CUET) परीक्षा आयोजित की जाती है।

CUET परीक्षा

CUET UG 2024 परीक्षा के लिए कुल 13.48 लाख Registration जमा हुए हैं, यह परीक्षा देश के 380 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी।

13 लाख से ज्यादा Registration

(National Testing Agency) NTA द्वारा CUET UG 2024 के Admit Card आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। 

Admit Card

Candidates को CUET UG 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए , application number और date of birth दर्ज करना होगा।

Credential to Download 

CUET UG 2024 परीक्षा Admit card आप NTA की official website (exams.nta.ac.in) से download कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट

सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट cuexams.nta.ac.in पर जाएँ, यहाँ होम पेज पर “CUET UG 2024” के Click here to view पर क्लिक करें।

कैसे करें Download

अब New Page खुल जाएगा, यहाँ CUET 2024 UG Click here to Download  पर क्लिक करें, और Application Number, Date of Birth और Captcha भरें, और Submit पर क्लिक करें, अब Admit Card दिख जाएगा, Details Check करें, और डाउनलोड कर दें।

Details भरें

परीक्षा समय से 30 मिनट पहले ही एंट्री बंद कर दी जायेंगीं, इसीलिए समय से पहुंचें एवं परीक्षा के दिन shoes, belts, किसी भी प्रकार की Jewellery और Heels पहनकर न जाएँ।

परीक्षा दिन के Instruction

CUET UG 2024 परीक्षा में एक सही सवाल के लिए कैंडिडेट्स को 5 मार्क्स दिए जाएंगें एवं प्रत्येक गलत जवाब के लिए कुल मार्क्स से 1 नंबर कट किया जायेगा।

Negative Marking भी होगी

बोर्ड परीक्षा में नहीं आये अच्छे मार्क्स, No Tension! ये हैं बेहतरीन Career विकल्प