ये देश देते हैं Software Engineers को लाखों में Salary, ऐसे मिलेगी Job

Software Engineers Demand 

Published - 21 April, 2024

2021 की एक Report के मुताबिक भारत में 1 साल में 15 लाख Engineers Graduate होते हैं, यह संख्या पूरी दुनिया में सबसे अधिक है, हालंकि 57% Engineers को ही भारत में Job मिल पाती है।

Software Engineers

Engineers की Demand दुनिया के हर कोने में है, लेकिन भारत की तरह हर देश में Engineering Graduate ज्यादा संख्या में नहीं होते हैं, इसलिए कई देशों में भारत से इंजीनियर Hire किए जाते हैं। आइये जानते हैं उन देशों के बारे में आगे।

Jobs in Foreign

Google, Microsoft, Facebook जैसी, बड़ी tech Companies का घर भी इसी देश में है जो लगभग पूरी दुनिया के डाटा को कंट्रोल करती हैं, American Community Survey के अनुसार USA  में सभी इंजीनियरों में से लगभग 30% भारतीय मूल के हैं।

USA

6 अप्रैल, 2024 तक, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर की Average Salary $147,524 प्रति वर्ष है। भारतीय Rupees में यह 1 करोड़ 25 लाख तक है।

Salary in USA

Canada देश Software Engineer के लिए एक Ideal place है क्यूंकि यहाँ के बड़े-बड़े शहर Toronto, Vancouver, Montrea, innovative startups के Hotspot बन चुके हैं, जहाँ Software Engineers की High Demand है।

Canada

Canada में High paying Salary के साथ आपको High Quality of Life, Immigration Policies आदि Facilities भी मिलती है।

facility for expatriates

इस देश की Economy बहुत तेज़ी से बढ़ रही है, और innovation पर focused है, जिस वजह से यहाँ Software development, cybersecurity, artificial intelligence, data analytics जैसी Profile की काफी Demand है।

Germany

इस देश की Government काफी innovation और technology पर Focus करती है, जिससे सॉफ्टवेयर इंजीनियर के लिए ज्यादा Opportunities Grow होने में मदद मिलती है, हालांकि यहाँ professional Skilled लोगों की कमी है। जो आपके लिए अच्छा मौका है।

Singapore

एक Report के अनुसार UK में हर साल 8% Software Engineers की demand बढ़ रही है, जिसे पूरा करने के लिए UK द्वारा अन्य देशों से काफी हायरिंग की जाती है।

United Kingdom

अपनी Location की Beauty के लिए Famous, यह देश Technology में भी बहुत आगे है, एवं लगातार Innovation पर भी Focused रहता है यहाँ Software Engineer की Salary करोड़ों में होती है।

Switzerland

ऑस्ट्रेलिया सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के काम करने के लिए एक बेहतरीन जगह है, यहाँ work life Balance के साथ अच्छा वेतन भी है। यहाँ education और training पर भी ज़ोर दिया जाता है, जो अपने करियर को आगे बढ़ाने के इच्छुक लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है।

Australia

QS World Ranking 2024 में इन Universities ने मरी बाज़ी, देखें पूरी लिस्ट