NEET UG 2024 की कर रहें है तैयारी, इन टॉपर्स से जानें सफलता के मंत्र

NEET UG Topper Mantra 2024

Published - 23 April , 2024 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा NEET UG 2024 परीक्षा की डेट जारी की जा चुकी है, परीक्षा में अब कुछ ही हफ़्तों का समय शेष है तो ऐसे में अपनी तैयारी को कैसे दें अंतिम रूप जानेंगे अगली स्लाइड में 

NEET UG 2024

आज हम इस स्टोरी के माध्यम से साल 2023 के NEET टॉपर्स के सक्सेस मंत्र के बारे में बताएंगे, आगे जानें किस टॉपर ने कौन से मंत्र से पाई सफलता।

क्या है टॉपर्स की राय ?

2023 में अरनव ने AIR में 19वां स्थान पाया और उनका कहना है कि अगर आपको NEET 2024 पास करना है तो consistency, discipline और concentration के साथ पढ़ना होगा।

टॉपर अरनव का मंत्र

प्रभंजन का मानना है कि आपको नीट पैटर्न के प्रश्नों को हल करने की लगातार प्रैक्टिस करनी चाहिए, उन्होंने निरंतर अभ्यास करके 2023 की नीट परीक्षा में अच्छा स्कोर किया।

क्या है टॉपर प्रभंजन की राय ?

वरुण ने बताया कि उन्होंने एक स्टडी ग्रुप बनाया था जिसमें वह हर रोज कई टॉपिक्स पर डिस्कशन करते थे, इस साल की परीक्षा की तैयारी के लिए आपको यह मंत्र जरूर फॉलो करना चाहिए।

कैसे किया वरुण ने टॉप ?

आपको अपनी कोचिंग से जो भी होमवर्क मिलता है, उसे गंभीरता से पूरा करने की राय कौशल आपको दे रहे हैं, ऐसा करने से प्रैक्टिस के साथ आपके डाउट्स भी क्लियर होंगे।

क्या कहना है टॉपर कौशल का ?

2023 की NEET परीक्षा को पास करने वाले सारांश आपको अधिक से अधिक मॉक टेस्ट सॉल्व करने का मंत्र दे रहें हैं, और आपको टाइम से सिलेबस खत्म करके जल्दी रिवीजन शुरू करने की सलाह भी उन्होंने छात्रों के साथ साझा की।

क्या है सारांश का सक्सेस मंत्र ?

आपको NEET UG 2024 परीक्षा पास करने के लिए एक प्रॉपर टाइम टेबल बनाके सिलेबस और एग्जाम पैटर्न को अच्छे से समझ कर पढ़ाई शुरू करनी होगी।

इन्हें भी करें फॉलो

पढ़ाई के साथ-साथ यह भी बहुत जरुरी है कि, आप स्वस्थ रहें और इसके लिए आपको प्रॉपर डाइट के साथ प्रॉपर नींद भी लेनी होगी तभी आप फ्रेश माइंड से पढ़ पाएंगे।

सेहत का भी ध्यान दें

आपको बता दें कि NTA द्वारा NEET UG 2024 की परीक्षा 5 मई 2024 को आयोजित की जाएगी और परीक्षा से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे।

NEET UG 2024 Exam Date

JEE Main Topper Mantra 2024, जानें कैसे आएंगे 100 पर्सेंटाइल ?